Mayawati ने मुनकाद अली को हटाकर प्रदेश अध्यक्ष की राजभर को सौंपी जिम्मेदारी, और कई किये फेरबदल

National, Uttar Pradesh

लखनऊ। जागरूक यूथ न्यूज नेटवर्क


बसपा की अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश बीएसपी के अध्यक्ष को बदल दिया है। मायावती ने मुनकाद अली की जगह भीम राजभर को यूपी बीएसपी का अध्यक्ष बनाया है। मायावती ने ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी।

मायावती ने कहा, ष्यूपी में अति-पिछड़े वर्ग (ओबीसी) में राजभर समाज के पार्टी व मूवमेन्ट से जुड़े पुराने, कर्मठ एवं अनुशासित सिपाही भीम राजभर, निवासी ज़िला मऊ (आज़मगढ़ मण्डल) को बी.एस.पी. उत्तर प्रदेश स्टेट यूनिट का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इनको हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं।

मायावती ने आजमगढ़ मंडल के जोनल कोआर्डिनेटर और मऊ के निवासी भीम राजभर को बहुजन समाज पार्टी, उत्तर प्रदेश का नया अध्यक्ष बनाया गया है। बीएसपी के इस फैसले को मायावती की राजभर वोट बैंक को अपने पक्ष में करने की सियासी रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है। बता दें कि पूर्वी उत्तर प्रदेश यूपी में राजभर वोट बैंक की अच्छी खासी तादाद है।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती का ये बदलाव यूपी उपचुनाव के बाद हुआ है. बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए यूपी उपचुनाव में बसपा का प्रदर्शन खराब रहा है। बीएसपी सात सीटों में से एक भी नहीं जीत सकी. अगर बुलंदशहर सीट छोड़ दें तो बाकी 6 सीटों पर बीएसपी उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहे।