Impact Player Rule 2024 : रोहित और बुमराह ने इम्पैक्ट प्लेयर वाले नियम पर उठाए थे सवाल, अब BCCI ने लिया कड़ा एक्शन

Rohit sharma

Impact Player Rule 2024: रोहित शर्मा ने बीसीसीआई के इस नियम को गलत बताया। उन्होंने कहा कि क्रिकेट 11 खिलाड़ियों का गेम है, लेकिन इम्पैक्ट प्लेयर नियम के कारण 12 खिलाड़ियों के साथ मैच खेला जा रहा है। इसका काफी गलत असर हो रहा है। रोहित शर्मा ने बीसीसीआई के इस नियम पर सवाल खड़े किए थे। अब बीसीसीआई ने मामले में बड़ा एक्शन लिया है।

रोहित शर्मा ने क्या कहा था

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

पहले तो रोहित शर्मा ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम पर सवाल खड़े किए थे। इसके बाद मुंबई के ही धाकड़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए इम्पैक्ट प्लेयर के नियम पर सवाल खड़े कर दिए। बुमराह ने कहा कि इस नियम के आने से गेंदबाजों की अधिक पिटाई होने लगी है। इस नियम के तहत बल्लेबाजों को लाइसेंस दी जा रही है कि आप गेंदबाजों की पिटाई करें।

 

एक गेंदबाज के पास जितनी काबिलियत होती है, इस नियम से वह आधा हो गया है। इससे साफ है कि इम्पैक्ट प्लेयर नियम फ्लॉप साबित होता दिख रहा है। भारतीय टीम के कप्तान से लेकर दिग्गज गेंदबाज ने भी इस पर सवाल खड़े कर दिए हैं। दोनों दिग्गजों के बयान के बाद एक्शन लेना बीसीसीआई की मजबूरी भी बन गई। बीसीसीआई ने मामले में अपना स्टेटमेंट जारी किया है।

 

क्या खत्म हो जाएगा इम्पैक्ट प्लेयर रूल

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष अरुण धूमल ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम पर जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि हम इस नियम पर जरूर गौर करेंगे। हम इस पर जल्द ही चर्चा करने वाले हैं। सीजन के बीच किसी अंजाम तक पहुंचना सही नहीं है, इसलिए सीजन खत्म होते ही इस पर चर्चा की जाएगी। बीसीसीआई के इस बयान से साफ है कि इम्पैक्ट प्लेयर का रूल खत्म हो सकता है। आईपीएल 2024 के समाप्ती के साथ ही इस पर फैसला किया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि आईपीएल 2025 में इम्पैक्ट प्लेयर का रूल खत्म कर दिया जाएगा।