मंगल. जुलाई 23rd, 2024

IPL से पहले इन तीन खिलाड़ियों की वापसी को लेकर आया अपडेट, जानें

IND vs ENG

IPL Team India : इंग्लैंड सीरीज से उनका बाहर होना लगभग तय है और पहले दो टेस्ट की टीम में उनका नाम भी नहीं है। अगर वह लंदन गए तो उनका 11 मार्च तक होने वाली इस सीरीज से बाहर होना भी तय मान सकते हैं। फिर इसके बाद IPL आईपीएल 2024 की शुरुआत होगी जिसको लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी मौजूदा समय में इंजरी की समस्या से जूझ रहे हैं। टीम के तीन बड़े सितारे सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी इन दिनों टीम से बाहर चल रहे हैं।

IND vs SA

वहीं इनके अलावा शार्दुल ठाकुर, पृथ्वी शॉ भी चोटिल हैं। अब इन खिलाड़ियों की चोट पर अपडेट सामने आया है। दरअसल यह अपडेट दिया है क्रिकबज ने और इसके बाद इनमें से कई खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने पर भी सस्पेंस है।

मोहम्मद शमी ने बढ़ाई टेंशन

इंग्लैंड सीरीज से उनका बाहर होना लगभग तय है और पहले दो टेस्ट की टीम में उनका नाम भी नहीं है। अगर वह लंदन गए तो उनका 11 मार्च तक होने वाली इस सीरीज से बाहर होना भी तय मान सकते हैं। फिर इसके बाद आईपीएल 2024 की शुरुआत होगी जिसको लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। फिर मई की शुरुआत में ही वर्ल्ड कप स्क्वॉड का भी ऐलान होना है ऐसे में इस टूर्नामेंट के लिए भी शमी पूरी तरह फिट होते हैं या नहीं यह भी अभी साफ नहीं है।

 

अगर सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की बात करें तो सूर्या ने हाल ही में 17 जनवरी को जर्मनी में सर्जरी के बाद तस्वीर शेयर की थी। उधर हार्दिक पांड्या लगातार सोशल मीडिया पर अपने जिम के वीडियो शेयर कर रहे हैं। इससे लगने लगा है कि अगले एक-दो महीने में यह दोनों खिलाड़ी वापसी कर सकते हैं।

 

शमी और शार्दुल नहीं हुए फिट

Mohammed Shami

गौरतलब है कि 2022 के अंत में भीषण रोड एक्सीडेंट का शिकार हुए ऋषभ पंत को शनिवार सुबह से ही रिकवरी के लिए लंदन भेजने की खबरें सामने आ रही थीं। उसी बीच जानकारी मिली है कि पंत के अलावा मोहम्मद शमी को भी लंदन में डॉक्टर से मिलने की सलाह मिली है।

 

इतना ही नहीं शमी एनसीए के डॉक्टर और टीम इंडिया के पूर्व फिजियो नितिन पटेल के साथ लंदन जा सकते हैं। साथ ही शार्दुल ठाकुर को घुटने की समस्या के बाद रणजी खेलने की अनुमति नहीं मिली है।

वहीं पृथ्वी शॉ भी पिछले साल अगस्त में घुटने के लिगामेंट में इंजरी के कारण क्रिकेट से दूर हैं। ताजा अपडेट की मानें तो उनकी वापसी में अभी एक महीने का और समय लग सकता है। यानी वह मौजूदा रणजी ट्रॉफी से शायद बाहर ही रहेंगे। वहीं अभी उनके आईपीएल में खेलने पर भी सस्पेंस है। इसके अलावा मोहम्मद शमी लगातार वर्ल्ड कप के बाद से बाहर हैं।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post