गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा का निधन, शिक्षक RK श्रीवास्तव ने ट्वीट कर जताया दुख

Youth

गोवा की पूर्व राज्यपाल, साहित्यकार और बीजेपी नेता मृदुला सिन्हा का बुधवार को 77 साल की उम्र में निधन हो गया। वह अगस्त 2014 से अक्टूबर 2019 तक गोवा की राज्यपाल रही थीं। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ,बिहार के शिक्षक आरके श्रीवास्तव समेत तमाम दिग्गजों ने शोक जताया है।

आरके श्रीवास्तव ने दुख जताते हुये ट्वीट किया, सरल स्वभाव, मिलनसार व्यक्तित्व की धनी थी आदरणीया श्रीमती मृदुला सिन्हा जी ,उनका ‘जनसेवा को लेकर अपने प्रयासों के खातिर बिहार की बेटी याद की जाएंगी। वह एक कुशल लेखक भी थीं और साहित्य , संस्कृति के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया। उनके निधन से दुखी हूं। ओम शांति।’

आपको बताते चले की मृदुला सिन्हा का जन्म 27 नवंबर 1942 को बिहार के मुजफ्फरनगर में हुआ था। वे गोवा की पहली महिला राज्यपाल थीं। राजनीति के अलावा साहित्य की दुनिया में भी उनका नाम काफी था। उन्होंने 46 से ज्यादा किताबें लिखीं। उन्होंने विजयाराजे सिंधिया पर एक किताब लिखी थी, ‘एक थी रानी ऐसी भी।’ इस पर फिल्म भी बनी है।

मृदुला सिन्हा के पति रामकृपाल सिन्हा बिहार में कैबिनेट मंत्री और केंद्र सरकार में राज्य मंत्री रहे। वहीं, अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मृदुला सिन्हा केंद्रीय समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष रहीं। वे 2014 से 2019 तक गोवा की राज्यपाल रहीं।

Leave a Reply