मंगल. जुलाई 23rd, 2024

रजा पब्लिक हाई स्कूल में मनाई गई गांधी जयंती

अमरोहा। गांधी जयंती के अवसर पर रजा पब्लिक हाई स्कूल में सेमिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान गांधी के विचारों पर प्रकाश डाला। अमरोहा के ग्राम धनौरा मुराद नगर अमरोहा स्थित रजा पब्लिक स्कूल में जश्नों उल्लास के साथ गांधी जयंती के अवसर पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया ।

प्रबंधक मौहम्मद इमरान सिद्दीकी ने अपने विचारों में कहा की हम हर वर्ष 2 अक्टूबर को गांधी जयंती का आयोजन किया जाता है ताकि बच्चों में भी गांधी जी की तरह गांधी विचार धारा बनी रहे । स्कूल प्रधानाचार्या शगुफता रानी ने अपने भाषण में कहा की आज का दिन इसलिए भी खास है कि इसी दिन लाल बहादुर शास्त्री का जन्म दिन भी है और इनके जन्म दिन पर दोहरी खुशियां हासिल होती है । सेमिनार संचालक रहबर रजा ने भी अपने विचार रखे और कहा कि आपने देश के लिए को कुर्बानियां दी हैं ।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

हमारा देश हमेशा गांधी जी का कर्ज़ मंद रहेगा ,आप अहिंसा वादी थे और आपकी सादगी,प्रेम की वजह से बच्चे भी प्यार से बापू पुकारते थे । हमे उनके बताए तमाम तरीकों पर अमल करना चाहिए। छात्राओं ने आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिनमें भाषण, गायन व नाटक प्रस्तुतियां थीं। विद्यालय के लिए यह दिन और ज़्यादा महत्वपूर्ण इसलिए भी था कि ग्राम प्रधान फिरोज खान जी को आमंत्रित किया गया। विद्यालय प्रबंधन ने फिरोज जी का विभिन्न भेंटों से स्वागत व अभिनंदन किया।

फिरोज ने अपने विचारों से छात्र छात्राओं को प्रेरित किया तथा उन्हें कैरियर के लिए मार्गदर्शन भी दिया और हमेशा गांधी जी के विचारो को अपनाने की सलाह भी दी। इस दौरान विद्यालय के प्रबंधक मौहम्मद इमरान सिद्दीकी ने फिरोज खान का स्वागत किया तथा छात्र छात्राओं का उत्साह वर्द्धन किया।

अरशद रजा ने समस्त प्रस्तुतियों की प्रशंसा करते हुए 2 अक्टूबर के बारे में छात्र छात्राओं को जानकारी दी तथा कार्यक्रम का समापन रहबर रजा सिद्दीकी ने किया। इस अवसर पर अनवर मेहमूद,आयशा, बुशरा मंसूरी,हमजा कुरेशी,मुस्लिम रजा,पिंकी सागर,सबा खान,सीमा सागर,सम्बल जिया, उम्मे अमन,सलीम अहमद समस्त स्टाफ के साथ हाजी अब्दुल वहीद व ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *