Mon. Jun 24th, 2024

भारत और दक्षिण अफ्रीका मैचः मोहम्मद शमी ने दिलाई भारत को पहली सफलता

By Bhoodev Bhagalia Jan13,2022

नई दिल्ली। नेटवर्क


भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का निर्णायक टेस्ट केप टाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन भारत ने दूसरी पारी में 198 रनों पर ही सिमट गई। भारत ने साउथ अफ्रीका के सामने 212 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत की ओर से ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 100 रन बनाकर नाबाद रहे। साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी की शुरुआत भी हो चुकी है। मेजबान टीम के ओपनर बैटर क्रीज पर पहुंच चुके हैं। भारत को पहली विकेट की तलाश है। बता दें कि साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 210 रन जबकि टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 223 रन बनाए थे।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

मोहम्मद शमी ने भारत को पहली सफलता दिला दी है। शमी ने एडन मारक्रम का विकेट लिया। केएल राहुल ने शानदार कैच पकड़ा। साउथ अफ्रीका का स्कोर 23 रन पर एक विकेट।

212 रनों के लक्ष्य का पीछा करने साउथ अफ्रीका के ओपनर बैटर उतर चुके हैं। भारत ने दूसरी पारी में 198 रन ही बना सकी। ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़े।

ऋषभ पंत की शानदार शतक की बदौलत भारत ने साउथ अफ्रीका के सामने 212 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत दूसरी पारी में 198 रनों पर ऑल आउट हो गई। पंत नाबाद पवेलियन लौटे।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post