Fri. Jun 21st, 2024

World Cup 2023 : सेमीफाइनल की आखिरी टीम पर ऐलान होगा आज, इस टीम के आने की उम्मीद

World Cup 2023
World Cup 2023

World Cup 2023 : नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 अपने अंतिम दौर में आ गया है। तीन टीमों का पहले से क्लियर हो गई थी और चौथी टीम का ऐलान आज हो जायेगा। आज इंग्लैंड वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले के बाद साफ हो जाएगी। भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है, वहीं आखिरी टीम पर मुहर आज लगनी है।

पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना असंभव

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान आखिरी पायदान के दावेदार हैं,  पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना असंभव सा है। केन विलियमसन की अगुवाई वाली कीवी टीम ने अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को बुरी तरह रौंदकर नेट रन रेट में अच्छा खासा इजाफा कर लिया है। पाकिस्तान के लिए उन्हें पछाड़ पाना अब काफी कठिन है। ऐसे में पाकिस्तान की घर वापसी तय है और सेमीफाइनल में कदम रखने वाली चौथी और आखिरी टीम न्यूजीलैंड की ही होगी।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

पाकिस्तान फिलहाल $0.036 के नेट रन रेट और 8 पॉइंट्स के साथ उनसे पीछे

श्रीलंका के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में जीत दर्ज करने के बाद न्यूजीलैंड का नेट रन रेट $0.743 का हो गया है और उनके खाते में 10 अंक है। पाकिस्तान फिलहाल $0.036 के नेट रन रेट और 8 पॉइंट्स के साथ उनसे पीछे हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बाबर आजम की टीम को गत चौंपियन इंग्लैंड को तो चित करना ही होगा, साथ ही नेट रन रेट के मामले में भी न्यूजीलैंड को पछाड़ना होगा।

Virat Kohli के बाद रोहित शर्मा को इस लिये सौंपी थी कप्तानी की कमान, सौरव गांगुली ने किया खुलासा

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड को नेट रन रेट के मामले में पछाड़ने के लिए डिफेंडिंग चौंपियन इंग्लैंड को कम से कम 287 रनों से शिकस्त देनी होगी, वहीं अगर टीम लक्ष्य का पीछा करती है तो उन्हें मुकाबला 284 गेंदें शेष रहते जीतना होगा। ये दोनों ही काम पाकिस्तान के लिए असंभव से हैं।

वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल शेड्यूल

न्यूजीलैंड की टीम आज अधिकारिक रूप से सेमीफाइनल का टिकट कटा भारत से 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े मैदान पर भिड़ेगी। वहीं वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है।

World Cup 2023 : भारतीय क्रिकेट टीम सबसे आगे बहुत पीछे हैं एशिया की बाकी टीमें, जाने

Related Post