Fri. Jun 21st, 2024

World Cup 2023 : सेमीफाइनल जीतने के लिये रोहित शर्मा ने बनाया प्लान, टीम में हो सकता है बदलाव !

World Cup 2023
World Cup 2023

नई दिल्ली। World Cup 2023 वर्ल्ड कप में भारत ने अबतक के सभी मैंचों को शानदार तरीके से जीत लिया है और अब सेमीफाइनल को जीतने की तैयारी है। रोहित शर्मा ने मैंच से पहले सीनियर खिलाड़ियों की मदद से प्लान बनाया है। जो पिच के साथ खिलाड़ियों के प्रर्दशन पर भी निर्भर करेगा। सूत्र के मुताबिक टीम में थोड़ बदलाव होने के भी संकेत मिल रहे है।

श्रीलंका को हराकर विश्व कप सेमीफाइनल में किया प्रवेश

भारत द्वारा श्रीलंका को हराकर विश्व कप सेमीफाइनल में प्रवेश करने के बाद रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के दो स्टार खिलाड़ियों की भी सराहना की। उन सभी के सबसे भव्य चरण में अपने अजेय क्रम को सात मैचों तक बढ़ाते हुए, रोहित शर्मा की टीम इंडिया ने आईसीसी विश्व कप 2023 के मैच नंबर 33 में श्रीलंका को 302 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल, पूर्व कप्तान विराट कोहली और प्रमुख बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने वानखेड़े स्टेडियम में 2011 के फाइनल के रीमैच में श्रीलंका के खिलाफ रोहित की टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

गेंदबाजी का शानदार रहा प्रदर्शन

1996 के चौंपियन की बल्लेबाजी में गिरावट की शुरुआत करते हुए, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज ने तेज गेंदबाजी का विनाशकारी प्रदर्शन किया, क्योंकि श्रीलंका 19.4 ओवर में सिर्फ 55 रन पर ढेर हो गया। पूर्व चौंपियन पर भारी जीत के साथ, भारत ने न केवल अपना अजेय क्रम बढ़ाया, बल्कि आईसीसी विश्व कप 2023 की मेजबान टीम शोपीस इवेंट के सेमीफाइनल चरण में प्रवेश करने वाली पहली टीम भी बन गई।

यह भी पढ़ें- सेमीफाइनल की आखिरी टीम पर ऐलान होगा आज, इस टीम के आने की उम्मीद

रोहित ने दिया बयान

मैच के बाद प्रेजेंटेशन में बोलते हुए, रोहित भारत को आईसीसी टूर्नामेंट के बिजनेस एंड के लिए श्आधिकारिक तौर परश् क्वालिफाई करते देखकर खुश थे। दो बार के चौंपियन भारत ने आखिरी बार 50 ओवर का खिताब जीता था जब एशियाई दिग्गज 2011 में एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) विश्व कप के मेजबान थे। “यह जानकर बहुत खुशी हुई कि अब हम आधिकारिक तौर पर क्वालीफाई कर चुके हैं।

India vs South Africa
India vs South Africa

जब हमने चेन्नई में शुरुआत की तो टीम की ओर से अच्छा प्रयास किया गया। हमारा लक्ष्य था, पहले क्वालिफाई करना और फिर जाहिर तौर पर सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचना। जिस तरह से हमने इन 7 खेलों को देखा, वह काफी क्लिनिकल था। हर किसी ने प्रयास किया और बहुत से लोगों ने अपना हाथ आगे बढ़ाया,श्श् रोहित ने कहा।

श्रेयस ने दिखाया कि वह…

अनुभवी भारत के सलामी बल्लेबाज ने अय्यर की प्रशंसा की, जो लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी की विफलता के कारण गुस्से में थे। अय्यर ने मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ 56 गेंदों में 82 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को 50 ओवरों में 357-8 रन बनाने में मदद की। “श्रेयस (अपने दिमाग में) बहुत मजबूत लड़का है और वह वहां गया और उसने वही किया जिसके लिए वह जाना जाता है और यही हम उससे उम्मीद करते हैं। श्रेयस ने दिखाया कि वह अपने सामने आने वाली चुनौती को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।श्श्

सिराज एक क्वालिटी गेंदबाज

36 वर्षीय खिलाड़ी ने मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ अपने आक्रामक स्पैल में तीन महत्वपूर्ण विकेट लेने के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का भी विशेष उल्लेख किया। “सिराज एक गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं और अगर वह नई गेंद से ऐसा करते हैं तो हमारे लिए चीजें अलग दिखती हैं। जब वह नई गेंद से काम कर रहे होते हैं तो उनके पास काफी कौशल होता है,श्श् रोहित ने कहा।

विश्व कप में प्रोटियाज़ चुनौती स्वीकार करने पर रोहित

पहले से ही क्वालीफाई कर चुका भारत आईसीसी विश्व कप के राउंड-रॉबिन चरण में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। जहां भारत ने सात मैचों में जीत हासिल की है, वहीं प्रोटियाज छह जीत और एक हार के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। “वे (दक्षिण अफ्रीका) कुछ अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और हम भी। यह वहां के लोगों के लिए एक शानदार होने वाला है और कोलकाता के लोग उस खेल का आनंद लेंगें।

Related Post