Fri. Jun 21st, 2024

WPL 2024 Auction : 165 खिलाड़ियों की लगेगी बोली, जाने कौन किस पर भारी

WPL 2024 Auction Live Updates: महिला प्रीमियर लीग के लिए आज मुंबई में ऑक्शन होने वाला है। जिसमें खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। इस ऑक्शन पर दुनियाभर की नजर टिकी हुई है। फैंस भी इसको लेकर बहुत उत्सुक हैं।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

यह देखने वाली बात होगी कि इस ऑक्शन में किन खिलाड़ियों की किस्मत चमकती है। बीसीसीआई की ओर से डब्ल्यूपीएल ऑक्शन के लिए तैयारी पूरी हो गई है। मुंबई में इसको लेकर जबरदस्त माहौल बनाया गया है। फैंस भी इस ऑक्शन पर नजर गड़ाए है, जिनमें से 104 भारतीय हैं और 61 विदेशी खिलाड़ी हैं। यह देखने वाली बात होगी कि इनमें से किन-किन खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाती है।

इस ऑक्शन के लिए कुल 165 खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया है.

गुजरात जायंट्स के पास सबसे अधिक रकम
डब्ल्यूपीएल में जो 5 टीमें हिस्सा लेती है, उनमें मुंबई इंडियंस, यूपी वॉरियर्स, दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है। डब्ल्यूपीएल की शुरुआत साल 2023 में हुई थी। इस लीग का पहला सीजन मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया था। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि इस सीजन यह खिताब कौन अपने नाम करता है। नीलामी की बात करें, तो कुल 165 खिलाड़ियों ने इसके के लिए अपना नाम दिया है। जिनमें से 104 खिलाड़ी भारतीय हैं और 31 खिलाड़ी विदेशी हैं। इन 5 टीमों में सबसे अधिक रकम गुजरात जायंट्स के पास है।

किस टीम के पर्स में कितने पैसे

बता दें कि गुजरात जायंट्स की पर्स में कुल 5.95 करोड़ रुपये बचे हैं। सबसे अधिक रकम होने के मामले में दूसरे स्थान पर यूपी वॉरियर्स है, जिसके पास 4 करोड़ रकम है। वहीं, तीसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है, जिसके पास 3.35 करोड़ की रकम है। दिल्ली कैपिटल्स के पास 2.25 करोड़ की रकम और मुंबई इंडियंस के पास 2.1 करोड़ रुपये की रकम बची है। सभी 5 टीमों को मिलाकर कुल 17.65 की रकम खिलाड़ियों की खरीददारी के लिए बची हुई है।8

Related Post