Sun. Jun 23rd, 2024

Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट मैंच के लिये बनाई नई रणनीति, जानें

Rohit Sharma
Rohit Sharma

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान Rohit Sharma  रोहित शर्मा अब अपने सबसे लकी मैदान में उतरने वाले हैं। जहां जब वे पिछली बार खेले थे तो धाकड़ पारी खेली थी और उनकी किस्मत की बदल गई थी। खास बात ये है ​कि रोहित शर्मा दूसरी ही बार यहां खेलने के लिए उतरेंगे। जिस तरह से पहले मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है, उसके बाद रोहित से एक बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है।

Rohit Sharma  , रोहित ने विशाखापट्टनम में खेला है अब तक एक मुकाबला

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

रोहित शर्मा विशाखापट्टम के इस मैदान पर इससे पहले साल 2018 में 2 अक्टूबर को खेलने के लिए उतरे थे। उस वक्त विराट कोहली कप्तान थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए इस मैच में विराट कोहली कप्तान हुआ करते थे और कोहली ने एक दांव खेलते हुए रोहित शर्मा को वनडे की तरह यहां भी ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंप दी। रोहित तो जैसे इसी का इंतजार कर रहे थे।

 

मयंक अग्रवाल के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर पहली बार टेस्ट में उतरे रोहित शर्मा ने पहली ही पारी में 176 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके लिए उन्होंने 244 गेंदों का सामना किया। रोहित शर्मा के बल्ले से 23 चौके और 6 छक्के आए। भारत ने 502 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया और सात विकेट पर पारी घोषित कर दी।

Rohit Sharma , रोहित ने मैच की दूसरी पारी में भी जड़ा शतक

रोहित का बल्ला अभी भी थमा नहीं था। दूसरी पारी में जब फिर से उनकी बल्लेबाजी आई तो उन्होंने फिर से विरोधी टीम के गेंदबाजों पर हमला बोल दिया। इस बार रोहित शर्मा ने 127 रन ठोक दिए। यानी मैच की दोनों पारियों में रोहित ने शतक ठोका। इस बार 127 रन बनाने के लिए रोहित ने 149 बॉल का सामना किया, इस दौरान 10 चौके और 7 छक्के जड़ने का काम ​उन्होंने किया। इस बार भारत ने चार विकेट पर 323 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

Rohit sharma
Rohit sharma

Rohit Sharma  रोहित शर्मा की इन दो पारियों की बदौलत भारत ने इस मैच को 203 रन के भारी अंतर से जीता था। हालांकि रोहित के अलावा एक और बल्लेबाज था, जिसे भूलना नहीं चाहिए, वो हैं मयंक अग्रवाल। मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में रोहित के साथ पारी का आगाज करते हुए 215 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। रोहित शर्मा के नाम इस मैदान पर एक मैच में 303 रन दर्ज हैं।

Rohit Sharma , टीम इंडिया के लिए आसान नहीं होगा दूसरा मैच

भारतीय टीम और खुद रोहित भी उम्मीद करेंगे कि जिस तरह की पारी उन्होंने साल 2019 में खेली थी, उसी तरह की फिर से आए। ताकि इंग्लैंड की टीम पर दबाव बनाया जा सके। वैसे भी भारतीय टीम ने अब तक इस मैदान पर दो मैच खेले हैं और हर मैच जीतने में भारतीय टीम कामयाब रही है। इससे जहां टीम इंडिया के हौसले बुलंद है, वहीं जिस तरह का प्रदर्शन इंग्लैंड ने किया है, उससे भारत के लिए जीत दर्ज करना आसान काम तो नहीं होने वाला है। देखना होगा कि दोनों टीमें मैदान पर कैसा खेलती हैं।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post