IND Vs ENG : रवि शास्त्री ने जडेजा का प्रदर्शन देख कही बड़ी बात, फैंस को लगा झटका

ravi-shastri

IND Vs ENG :  नई दिल्ली । भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट टेस्ट खेला जा रहा है। दोनों ही टीम इस मैच को अपने नाम कर सीरीज में बढ़त बनाने की सोच से उतरी है। इस सीरीज में भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। पहले टेस्ट मैच में भी जडेजा के बल्ले से अर्धशतकीय पारी निकली थी।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इसके अलावा खिलाड़ी ने गेंदबाजी में भी अपना कमाल दिखाया था। हालांकि पहले टेस्ट मैच में सिंगल लेने के दौरान खिलाड़ी चोटिल हो गए थे, इसके कारण से उन्हें दूसरे टेस्ट मैच से बाहर रहना पड़ा था। अब सीरीज के तीसरे मुकाबले में जडेजा ने एक बार फिर से वापसी की और अपने करियर का पहला शतक जड़ दिया।

जडेजा की शतकीय पारी

राजकोट टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक रवींद्र जडेजा ने 110 रन बना लिया था। इस शतकीय पारी के दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और दो छक्के भी निकले थे। खास बात है कि इस शानदार पारी के साथ ही जडेजा ने अपने करियर के 3000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए हैं। यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि है। जडेजा ने इस शानदार पारी के साथ ही टीम को मजबूत स्थिति भी प्रदान कर दी है।

 

एक पल था जब भारत का स्कोर 33 रन पर 3 विकेट हो गया था, लेकिन जडेजा ने टीम को ऐसी स्थिति से निकालकर पहले ही दिन भारत का स्कोर 300 के पार कर दिया है। ऐसे में देशभर के करोड़ों फैंस जडेजा की इस पारी के कायल हो गए हैं। भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने जडेजा की इस पारी को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन को याद किया है।

गेंदबाजी में भी जड्डू का कमाल

रवि शास्त्री ने रवींद्र जडेजा की पारी की जमकर सराहना की है। शास्त्री ने कहा कि जडेजा की इस पारी को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन भी ऊपर से देख रहे होंगे। कुल मिलाकर शास्त्री ने जडेजा की पारी की तारीफ की है। उनका कहने का मतलब है कि जडेजा ने इतनी शानदार पारी खेली है, जो धरती पर हैं वह तो देख ही रहे हैं, इसके अलावा जिस खिलाड़ी का देहांत हो गया है, वह भी देख रहे होंगे।

 

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ जडेजा के आंकड़े काफी कमाल के हैं। वह ना सिर्फ बल्ले के साथ बल्कि गेंदबाजी में भी कमाल दिखा रहे हैं। इसी कारण से रवि शास्त्री जडेजा के इस पारी के कायल हो गए हैं। जब शास्त्री कमेंट्री कर रहे थे, इस दौरान उनसे तारीफ किए बिना रहा नहीं गया और उन्होंने जडेजा को लेकर ब्रैडमैन को याद किया।