रवि. जुलाई 21st, 2024

IND vs AUS Probable Playing 11 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

IND vs AUS Probable Playing 11 24 june 2024
IND vs AUS Probable Playing 11 24 june 2024

IND vs AUS Probable Playing 11: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ जीत दर्ज कर लेती है, तो वह 6 अंकों के साथ आराम से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है। आइए जानते हैं, इस मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 का तीसरा मुकाबला डैरन सैमी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मैच बहुत ही अहम है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है और मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारा है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

IND vs AUS Probable Playing 11:  ऋषभ पंत को मिल सकती है विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी

मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने कई मैचों में अच्छी शुरुआत तो की है, लेकिन वह उसे बड़ी पारियों में नहीं बदल पाए हैं। रोहित ने आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में 52 रनों की पारी खेली थी। जबकि कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ 37 रन बनाए थे। ऐसे में इन दोनों धाकड़ बल्लेबाजों की जोड़ी एक बार फिर मैदान पर ओपनिंग करती हुई दिखाई दे सकती है। तीसरे नंबर पर ऋषभ पंत उतर सकते हैं। उन्हें विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी मिल सकती है। वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं।

 

IND vs AUS Probable Playing 11: शिवम दुबे को मिल सकता है एक और मौका

चौथे नंबर पर स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को चांस मिल सकता है। सूर्या शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अफगानिस्तान और अमेरिका के खिलाफ अर्धशतक लगाए थे। उनके पास वह काबिलियत है कि वो ग्राउंड के किसी भी कोने में स्ट्रोक लगा सकते हैं। पांचवें नंबर पर शिवम दुबे को चांस मिल सकता है। दुबे ने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी। छठे नंबर पर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को उतारा जा सकता है। हार्दिक गेंदबाजी से भी टीम में योगदान देने में माहिर प्लेयर हैं।

तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह निभाते हुए नजर आ सकते हैं और उनका साथ देने के लिए अर्शदीप सिंह को चांस मिल सकता है। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल निभा सकते हैं। वेस्टइंडीज की पिचें स्पिनर्स की मददगार होती है। ऐसे में भारतीय स्पिन तिकड़ी कारगर साबित हो सकती है।

 

IND vs AUS Probable Playing 11:  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की संभावित Playing 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post