Virat Kohli के बाद रोहित शर्मा को इस लिये सौंपी थी कप्तानी की कमान, सौरव गांगुली ने किया खुलासा

Virat Kohli

मुंबई। नेटवर्क

वर्ल्ड कप में रोहित की कप्तानी में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है। फैंस इस प्रदर्शन से काफी उत्साही है। वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम लगातार आठ मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी थी। रोहित की कप्तानी की हर कोई तारीफ करते हुए नजर आया है। बतौर बल्लेबाज भी वह काफी बढ़िया फॉर्म में हैं। नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
India vs South Africa
India vs South Africa

सौरव गांगुली ने एक इन्टरव्यू में क्या खुलासा

 

सौरव गांगुली ने कोलकाता टीवी से बातचीत में कहा, रोहित शर्मा कप्तानी नहीं करना चाहते थे क्योंकि सभी फॉर्मेट खेलने से दबाव था। एक ऐसा समय आया, जब मैंने उन्हें बताया कि आपको हां कहना होगा या फिर मैं तुम्हारे नाम का ऐलान कर दूंगा। मुझे खुश हू कि उन्होंने इसे लिया। वह अच्छी कप्तानी कर रहा है और आप रिजल्ट देख सकते हैं। विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी छोड़ने पर रोहित शर्मा को कमान सौंपी गई थी। इसके बाद रोहित शर्मा को वनडे टीम की भी कप्तानी दी गई थी।

 सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा की पोस्ट ने बढ़ाई फैंस की धड़कन, बड़ी टेंशन में है कप्तान

राष्ट्रीय चयनकर्ता और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए कप्तान की तलाश कर रहे थे। हालांकि कोहली वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करना चाह रहे थे लेकिन बोर्ड नया कप्तान देखना चाहता था।

 

कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज हारने के बाद टेस्ट कैप्टेंसी से भी हट गए थे

virat kohli world record
virat kohli world record

कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज हारने के बाद टेस्ट कैप्टेंसी से भी हट गए थे, जिसके बाद रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया। पिछले साल (2022) कोहली ने कप्तानी छोड़ी थी और तबसे से रोहित टीम की कमान संभाल रहे हैं। हालांकि पिछले टी20 विश्व कप के बाद से वह टी20 टीम के नियमित कप्तान नहीं रहे हैं, उनकी जगह हार्दिक पांड्या को ज्यादातर मौकों पर टीम की कमान संभालने की जिम्मेदारी दी गई।

World Cup 2023 : भारतीय क्रिकेट टीम सबसे आगे बहुत पीछे हैं एशिया की बाकी टीमें, जाने