Fri. Jun 21st, 2024
World Cup 2023 Prize Money
World Cup 2023 Prize Money

World Cup 2023 Prize Money : नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में आ गया है। सभी के मन में एक सवाल चल रहा है कि टीम को कितना इनाम मिलेगा और हारने वाली टीम को कितना करोड़ का इनाम मिलेगा। इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।

रोहित ने छोड़ी कप्तानी तो कौन होगा बॉस, सामने आया चौंकाने वाला नाम

इस महामुकाबले से पहले फैंस यह जानने को बेहद इच्छुक हैं कि इस बार वर्ल्ड कप विजेता और उपविजेता को कितनी प्राइज मनी मिलने वाली है। अगर आप भी इसी सवाल का जवाब ढूंढते-ढूंढते यहां पहुंचे हैं तो एक दम सही जगह आए हैं। आज हम आपको वर्ल्ड कप 2023 के विजेता-उपविजेता के साथ सेमीफाइन और ग्रुप स्टेज से बाहर हुई टीमों की भी प्राइज मनी के बारे में बताएंगे। तो देर किस बात कि आइए जानते हैं-

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

10 मिलियन डॉलर का प्राइज पोट रखा है

 

आईसीसी ने इस बार वर्ल्ड कप 2023 के लिए 10 मिलियन डॉलर यानी लगभग 82.93 करोड़ रुपये का प्राइज पोट रखा है। जिसमें 60 लाख डॉलर तो फाइनल में पहुंची दो टीमों के बीच बांटे जाएंगे।

 

जीतने वाली टीम को 40 लाख डॉलर मिलेगा

इस टूर्नामेंट में विजय रथ पर सवार टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर खिताबी जंग में अपनी जगह बनाई, वहीं 5 बार की चौंपियन ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में पहुंचने के लिए साउथ अफ्रीका को धूल चटाई। इन दोनों टीमों ने फाइनल में पहुंचकर कम से कम 20 लाख डॉलर (लगभग 16.58 करोड़ रुपये) की प्राइज मनी कन्फर्म कर ली है, जो उपविजेता को मिलेगी। वहीं यह खिताबी जंग जीतने वाली टीम को 40 लाख डॉलर (लगभग 33.17 करोड़ रुपये) से नवाजा जाएगा।

ग्रुप स्टेज से बाहर होने वाली 6 टीमों को 1-1 लाख डॉलर यानी लगभग 82 लाख रुपये मिलेंगे

वहीं सेमीफाइनल में हार का सामना करने वाली (न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका) दोनों टीमों को एक समान आठ लाख डॉलर (लगभग 6.63 करोड़ रुपये) मिलेंगे। इनके अलावा ग्रुप स्टेज से बाहर होने वाली 6 टीमों को 1-1 लाख डॉलर यानी लगभग 82 लाख रुपये मिलेंगे।

Cricket World Cup : भारत और ऑस्ट्रेलिया की फाइनल में होंगी कांटे की टक्कर, रिकॉर्ड बनाने का है मौका

आईसीसी ने ग्रुप स्टेज प्रत्येक मैच जीतने वाली हर टीम के लिए अलग प्राजइज मनी रखी है। ग्रुप स्टेज में हर मैच जीतने पर टीमों को 40,000 डॉलर यानी लगभग 33.17 लाख रुपये का पुरस्कार मिला है।

Related Post