मंगल. जुलाई 23rd, 2024

Cricket World Cup : भारत और ऑस्ट्रेलिया की फाइनल में होंगी कांटे की टक्कर, रिकॉर्ड बनाने का है मौका

Cricket World Cup
Cricket World Cup

Cricket World Cup: भारत और ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर भिड़ेगी. वहीं, भारत के लिए यह बदला चुकता करने वाला भी मैच होगा. क्योंकि 2003 में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने हराकर वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा किया था.विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की फाइनल में एंट्री

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

दक्षिण अफ्रीका को हराकर ऑस्ट्रेलियाई टीम की वर्ल्ड कप फाइनल में एंट्री हो गई है. अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल का खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया 8वीं बार फाइनल खेलने उतरेगी. जबकि भारतीय टीम का यह वर्ल्ड कप में चौथा खिताबी मुकाबला होगा. बता दें, रोहित की सेना पूरे फॉर्म में है. सेमीफाइनल में भारत ने 397 का विशाल स्कोर खड़ा कर न्यूजीलैंड को धोया था.

 

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने आज काफी निराश किया. डेविड मिलर (101) और हेनरिच क्लासेन (47) को छोड़कर कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया. दक्षिणअफ्रीका के विकेट भी जल्दी जल्दी गिरते गये.

दक्षिण अफ्रीका

क्विंटन डिकॉक 3

तेम्बा बावुमा 00

रासी वान डर डुसेन 06

ऐडन मार्कराम 10

हेनरिच क्लासेन 47

डेविड मिलर 101

मार्को यानसेन 00

जेराल्ड कोएत्जी 19

केशव महाराज 04

कागिसो रबाडा 10

तबरेज शम्सी 01

कांटे की टक्कर में जीता ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच का मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. जीत के लिए साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 213 रनों का लक्ष्य दिया था. लक्ष्य आसान था, लेकिन इसे पूरा करने में ऑस्ट्रेलिया को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. दक्षिण अफ्रीका की बैटिंग कोई खास नहीं रही लेकिन गेंदबाजी और फिल्डिंग काफी बेहतरीन रही. लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम ने 7 विकेट गंवाकर 47.2 ओवर में यह मैच जीत लिया. एक समय ऐसा भी था कि 174 रनों पर ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट गिर गये थे. हालांकि कंगारुओं की ओर से जोश इंग्लिश के 28 रनों की पारी से ऑस्ट्रेलिया जीत के करीब आ गई. इसके बाद कप्तान पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क जीत दिला दी.

Related Post