IND vs AUS : फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के इन खिलाड़ियों से है खतरा, ये है वजह

IND vs AUS

IND vs AUS: अहमदाबाद। दुनिया में देखे जाने वाले वर्ल्ड कप का फाइनल का व समय आ गया है जिसका सबको इंतजार है. वैसे तो भारतीय खिलाड़ी सब पर भारी पड़ रहे है अगर बात करे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के तो उनमें भी कई खिलाड़ी सुपर है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमें गजब फॉर्म में चल रही हैं।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

हालांकि कंगारू टीम ने शुरुआत में लगातार 2 मैच हारने के बाद अच्छा कमबैक किया है। हर कोई भारत के वर्ल्ड कप जीतने की आस लगाए बैठा है। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के ये 5 धुरंधर भारतीय फैंस के अरमानों पर पानी फेर सकते हैं। आइये बात करते हैं उन 5 खिलाड़ियों की जिनसे भारत को फाइनल में बचकर रहना होगा।

डेविड वॉर्नर

कंगारू टीम के अनुभवी और ताबड़तोड़ ओपनर डेविड वॉर्नर का बल्ला भी इस पूरे विश्व कप में जमकर बोला है। उन्होंने रनों के अंबार लगाए हैं। डेविड ने 10 मैचों में 52 की औसत से 528 रन ठोके हैं। उनके बल्ले से 2 शतक भी देखने को मिले हैं।

मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के आग उगलने वाले तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पूरे टूर्नामेंट में तो फीके नजर आए। लेकिन सेमीफाइनल में आते ही उन्होंने लय पकड़ ली। स्टार्क ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमी में 3 विकेट झटके। अहमदाबाद की अच्छी बाउंस वाली पिच पर स्टार्क भारत की टेंशन बढ़ा सकते हैं।

ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल एक वो नाम है जो अगर चला तो भारतीय टीम और उनके फैंस का वर्ल्ड कप जीतने का सपना फिर टूट जाएगा। हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ मैक्सवेल ने 201 रन की नाबाद ऐतिहासिक पारी खेली थी। वह इस विश्व कप में लगभग 400 रन बना चुके हैं।

वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को कितने करोड़ का मिलता है इनाम, जानकर होश उड़ जायेंगे आप

मिचेल मार्श

ऑस्ट्रेलिया के स्टार टॉप ऑर्डर बल्लेबाज मिचेल मार्श इस पूरे वर्ल्ड कप में अच्छी फॉर्म में नजर आए हैं। उन्होंने पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ शतक भी ठोका है। वह भारतीय टीम के लिए फाइनल में बड़ा खतरा बन सकते हैं। उनके नाम 10 मैचों में 400 से ज्यादा रन हैं।

एडम जाम्पा

ऑस्ट्रेलिया के जादुई लेग स्पिनर एडम जाम्पा भी प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने मौजूदा वर्ल्ड कप में 10 मैचों में कुल 22 विकेट लिए हैं। वह टूर्नामेंट के दूसरे हाइएस्ट विकेट टेकर हैं। भारतीय बल्लेबाजों को उनके सामने ध्यान से खेलना होगा।