Sun. Jun 23rd, 2024

Rohit sharma : रोहित ने छोड़ी कप्तानी तो कौन होगा बॉस, सामने आया चौंकाने वाला नाम

Rohit sharma
Rohit sharma

Rohit sharma : नई दिल्ली: वर्ल्ड कप बाद अगर भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा ने कप्तान छोड़ी तो कौन बॉस होगा, यह सवाल सभी के मन में उठ रहा है। ICC वनडे वर्ल्ड कप में इस बार भारतीय टीम ने ऐसा कारनामा कर दिखाया जिसकी उम्मीद ना के बराबर थी। रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेल रही भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड पर एकतरफा जीत दर्ज कर विजयरथ को जारी रखा।

अब उसका खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच को जीतने के लिए भारतीय टीम एड़ी से चोटी तक जोर लगा देगी, क्योंकि 12 साल के सूखे को खत्म करने पर भी नजर होगी।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

World Cup 2023 Final : इन संयोग से भारत की फाइनल में बढ़ी होगी जीत, जानें

भारत ने आखिरी वनडे वर्ल्ड कप साल 2011 में अपनी मेजबानी में ही जीता था। इस वर्ल्ड में भारतीय टीम ने श्रीलंका को हराया था। टूर्नामेंट में कई दिग्गज खिलाड़ी ऐसे हैं जो जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं। अब माना जा रहा है कि इस वर्ल्ड कप बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अगर कप्तानी छोड़ी तो पिर किस दिग्गज को कमान सौंपी जाएगी।

कप्तानी के लिए नाम तो कई हैं, लेकिन मैनेजमेंट किस पर भरोसा जताएगा, यह देखना होाग। वैसे अभी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन सोशल मीडिया पर इस तरह की बातें चल रही हैं।

रोहित ने छोड़ी कप्तानी तो कौन होगा बॉस

वर्ल्ड कप बाद अगर भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा ने कप्तान छोड़ी तो कौन बॉस होगा, यह सवाल सभी के मन में उठ रहा है। भारतीय टीम में नए कप्तान की खोज की जब बात होती है तो सबसे पहले हार्दिक पांड्या का नाम आता है।

हार्दिक पांड्या बतौर ऑराउंडर खिलाड़ी व कप्तान एक अच्छा ऑप्शन हो सकते हैं। वैसे भी उन्होंने आईपीएल के दो सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए कप्तानी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है। दूसरी नंबर पर इस कड़ी में केएल राहुल का नाम आता है, जो विकेटकीपर के साथ-साथ अच्छे बल्लेबाज हैं।

इतना ही नहीं लंबी पारी खेलने के लिए धैर्य भी कूट-कूट कर भरा है। तीसरे नंबर पर ऋषभ पंत का नाम आता है। वैसे तो वे लंबे समय से चोट के चलते टीम से बाहर हैं, लेकिन आईपीएल में वे दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं और कप्तानी भी कर चुके हैं। उन्हें धमाकेदार बल्लेबाजों के तौर पर गिना जाता है।

Related Post