T20 Series : ऑस्ट्रेलिया से वर्ल्ड कप का बदला लेने उतरेंगी भारत की नई टीम, जानें कब है मैंच

T20 Series

T20 Series :  नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा. इसके लिए दोनों टीमों का ऐलान हो गया है. सूर्याकुमार यादव को इस सीरीज में टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. इस सीरीज में भारतीय टीम के ज्यादातर युवा खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे. सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में आयोजित होगा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ज्20प् सीरीज का आगाज 23 नवंबर से होगा. पहला मैच विशाखापत्तनम में, दूसरा मुकाबला 26 नवंबर को त्रिवेंद्रम में आयोजित होगा. तीसरा टी20 मैच 28 नवंबर को गुवाहाटी में, वहीं चौथा मुकाबला 1 दिसंबर को रायपुर में होगा. सीरीज का पांचवां और आखिरी टी20 मैच 3 दिसंबर को बैंगलोर के चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया

इस सीरीज में भारत की बी टीम उतर रही है, क्योंकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, सहित कई अनुभवी खिलाड़ियों को लंबे टूर्नामेंट के बाद आराम दिया गया है. सूर्यकुमार यादव के पास टीम की कप्तानी है और आखिर के 2 मैचों में श्रेयस अय्यर बतौर उपकप्तान टीम से जुड़ेंगे. तब तक ऋतुराज गायकवाड़ उपकप्तान होंगे.

New captain of india : ऋषभ पंत या हार्दिक पांड्या में कौन होगा भारत का नया कप्तान, जानें

टीम इंडिया की जिम्मेदारी इस बार युवाओं के कंधों पर होगी. टीम इंडिया में यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा और शिवम दुबे को शामिल किया गया है. यशस्वी ने घरेलू सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया है. वहीं तिलक वर्मा भी कई मौकों पर अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं. कप्तान सूर्यकुमार यादव की बात करें तो विश्व कप 2023 में उनका बल्ले नहीं चला था. हालांकि फिर भी टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा जताया है.

टीम इंडिया की हार पर सचिन तेंदुलकर ने कही बड़ी बात….

भारत की टीम : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार