Sun. Jun 23rd, 2024

CM धामी ने कहा, प्रधानमंत्री आवास योजना का रोडमैप बनाकर पात्र लोगों दे आवास

By Bhoodev Bhagalia Jul1,2022

देहरादून। नेटवर्क

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने प्रदेश के अधिकारियों से तीन महीने में अगले तीन साल का रोडमैप बनाने को कहा है।सरकार के 100 दिन का कार्यकाल पूरा होने पर मुख्यमंत्री ने सभी विभागों के अधिकारियों को यह निर्देश दिए। इस अवसर पर धामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना(ग्रामीण) के 51 लाभार्थियों को चेक और चाबी सौंपी। इस योजना के तहत पूरे प्रदेश में पांच हजार लोगों को आवास मिले हैं।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

कैंट रोड स्थित सीएम आवास के मुख्य सेवक सदन में ग्राम्य विकास विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने अंतर्राष्ट्रीय कृषि विकास निधि (आईफैड) से सहायतित 771 करोड़ की रूरल इंटरप्राइज एक्सलरेशन प्रोग्राम (रीप) का भी उद्घाटन किया। साथ ही कृषि-औद्यानिक दृष्टि पत्र-2027 एवं रेशम विभाग के आगामी पांच वर्षों के लिए दृष्टि पत्र का विमोचन किया। दीनदयाल उपाध्याय कौशल विकास योजना (ग्रामीण) के माध्यम से प्रशिक्षित 50 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री ने नियुक्ति पत्र प्रदान किये।

इस मौके पर सीएम ने कहा कि मधुग्राम योजना के तहत चंपावत में सिप्टी न्याय पंचायत और देहरादून में चामासारी (रायपुर) को विकसित किया जाएगा। तेज पत्ता उत्पादन के सर्वांगीण विकास के लिए चंपावत के खतेड़ा राजकीय उद्यान को सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के रूप में स्थापित किया जाएगा। इस अवसर पर टनकपुर एवं गोपेश्वर में सैनिक विश्राम गृहों का शिलान्यास भी किया। काबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि सीएम धामी के नेतृत्व में राज्य सरकार विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है।

 

इस मौके पर सीएम ने उल्टी दौड़ में रिकार्ड बनाने वाले पूर्व सैनिक मोहन सिंह को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, खाद्य मंत्री रेखा आर्य, विधायक विनोद चमोली, उमेश शर्मा काऊ, सविता कपूर, भोपाल राम टम्टा, पूर्व विधायक राजेश शुक्ला, अपर मुख्य सचिव आनन्द बर्द्धन, सचिव सचिन कुर्वे, शैलेश बगोली, दीपेन्द्र चौधरी आदि मौजूद रहे।

कर्मचारियों को नसीहत देते हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश के सभी कार्मिक सरलीकरण, समाधान और निस्तारण के मंत्र पर चलते हुए काम करें। जनता के मन में सिस्टम के प्रति विश्वास का भाव आना चाहिए। एक दिन ऐसा वक्त आएगा जब सिफारिश या कतार में लगने की जरूरत नहीं रहेगी।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *