रवि. जुलाई 21st, 2024

IND Vs ZIM : जिम्बाब्वे जैसी टीम से कैसे हार भारतीय टीम, ये रहीं बड़ी वजह

T20 World Cup Stats
T20 World Cup Stats

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे ने सभी को हैरान करते हुए भारत को हरा दिया। जिम्बाब्वे ने 13 रन से भारत को हरा दिया है। भारत इससे पहले लगातार 12 मैच अपने नाम कर चुका था। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया था। तो आइये जानते हैं, टीम इंडिया की हार के 3 बड़े कारण:

IND vs ZIM:  तेज गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन

मुकेश कुमार को छोड़ दे तो खलील और आवेश खान आज के मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। आवेश खान ने इस पिच पर 4 ओवर में 29 रन दिए थे। जबकि खलील ने यहां पर 3 ओवर में 28 रन दिए। ये दोनों ही गेंदबाज आखिर में जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों को रोक नहीं पाए।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

IND vs ZIM: खराब फील्डिंग

टीम इंडिया की फील्डिंग भी आज कुछ खास नहीं थी। शुरूआती ओवर में जिम्बाब्वे के बल्लेबाज़ों को स्लिप में काफी ज्यादा रन बनाए थे। इस दौरान भारतीय फील्डर बहुत ज्यादा एक्टिव नज़र नहीं आ रहे थे। इस वजह से जिम्बाब्वे को पॉवरप्ले में रन बनाने का मौका भी मिल गया।

IND vs ZIM:  गलत शॉट सिलेक्शन

टीम इंडिया के बल्लेबाजों का आज शॉट सिलेक्शन बेहद खराब था। अभिषेक शर्मा और पराग गलत शॉट सलेक्शन की वजह से आउट हुए। रिंकू सिंह भी गलत शॉट सिलेक्शन उन्हें भी अपना विकेट गंवाना पड़ा। बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post