Fri. Jun 21st, 2024
teacher-is-modern-era-amitabh-bachchan
teacher-is-modern-era-amitabh-bachchan

महराजगंज:एक सरकारी टीचर की सोशल मीडिया पर पढ़ाई का तरीका खुब वायरल हो रहा है लोग उनको खुब तारीफ कर रहे है। मशहूर टीवी सीरियल कौन बनेगा करोड़पति KBC की तर्ज पर कौन बनेगा सैकड़ा पति Saikda Pati शुरू किया है यह टीचर बच्चों को हॉट सीट पर बिठाता है और उनसे उनके सब्जेक्ट रिलेटेड और जनरल नॉलेज के सवाल पूछता है। जो बच्चा सही जवाब बता देता है, उसे यह टीचर धनराशि भी देता है।

teacher
teacher-is-modern-era-amitabh-bachchan

अनोखा मामला उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के निचलौल तहसील क्षेत्र में पड़ने वाले गांव रौतार मेमं स्कूल का है। खबरों के माने यहां के शिक्षकों जावेद आलम Teachers Javed Alam और सुमित कुमार पटेल ने स्कूल के बच्चों को कुछ नए प्रयोग से पढ़ाने और सिखाने के बारे में सोचा। फिर दोनों शिक्षकों ने श्कौन बनेगा सैकड़ा पतिष् के माध्यम से बच्चों को पढ़ाना शुरू किया।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

कौन बनेगा सैकड़ा पति Saikda Pati में टीचर बच्चों से सवाल पूछते हैं। जब बच्चे सही जवाब दे देते हैं तो उन्हें 5 रुपये से लेकर 100 रुपये तक का इनाम दिया जाता है। शिक्षकों के ऐसे प्रयास से स्कूली बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ रहा है। इसके साथ उनका बौद्धिक विकास भी हो रहा है। टीचर जावेद आलम के अनुसार, टीवी पर आने वाले कौन बनेगा करोड़पतिश् सीरियल से उन्होंने प्रेरणा ली और फिर कौन बनेगा सैकड़ा पतिश् शुरू किया। वहीं, सरकारी स्कूल में शिक्षकों द्वारा किए जा रहे इस प्रयास के बारे में जानकर जिले के अधिकारी भी काफी खुश हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *