New captain of india : ऋषभ पंत या हार्दिक पांड्या में कौन होगा भारत का नया कप्तान, जानें

New captain of india

New captain of india : नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप में मिली करारी शिकस्त के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी बैकफुट पर हैं, जिन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं हार के बाद भारतीय टीम के खिाड़ियों के चेहरों पर भी काफी निराशा देखने को मिल रही है।

इस बीच सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने की भी बात चल रही है। फैंस रोहित शर्मा के कुछ फैसलों पर सवाल उठा रहे हैं। दूसरी ओर चौंकाने वाली बात है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान सूर्य कुमार यादव को सौंपी गई है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

अब माना जा रहा है कि क्या बीसीआई रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाएगा या फिर हिटमैन खुद ही इस्तीफा देंगे। अभी आधिकारिक रूप से इस बात को लेकर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों मं यह बड़ा दावा किया जा रहा है।

टीम इंडिया की हार पर सचिन तेंदुलकर ने कही बड़ी बात….

बीसीसीआई की ओर से अगर अगर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को हटाया जाता है तो फिर किसी खिलाड़ी को यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। इस कड़ी में सबसे ऊपर नाम हार्दिक पांड्या का आता है, जो अच्छे बल्लेबाज के साथ-साथ गेंदबाज भी हैं।

इतना ही नहीं आईपीएल के दो सीजन में पांड्या गुजरात टाइटंस की कप्तानी भी कर चुके हैं। बल्लेबाजी के दम पर उन्होंने कई मुकाबलों में जीत दिलाई और बतौर कप्तान अच्छे फैसले लेने की क्षमता भी रखते हैं। उनके अलावा दूसरे नंबर पर टीम के तूफानी खिलाड़ी और विकेटकीपर ऋषभ पंत का नाम की भी चर्चा है।

ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हैं जो अच्छे बल्लेबाजों के रूप में गिने जाते हैं। वैसे वे इन दिनों चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। कार ड्राइव करते वक्त दुर्घटना में पंत बुरी तरह से घायल हुए थे, जिसके बाद से उनका इलाज चल रहा है। क्या मैनेजमेंट उन्हें फ्यूचर का कप्तान बनाएगा, यह भी बड़ा सवाल बना हुआ है।

 हर बार रोहित शर्मा इस गलती से होते है आउट, अब पछता रहे होंगे हिटमैन

आईसीसी वर्ल्ड कप में लगातार 10 मुकाबले जीतने वाी भारतीय टीम खिताबी जंग में ऑस्ट्रेलिया के सामने चित हो गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने यह लक्ष्य 43 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।