टीम इंडिया की हार पर सचिन तेंदुलकर ने कही बड़ी बात….

Sachin Tendulkar

नई दिल्ली। भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई। खिताबी जीत के लिए सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को बधाई दी है। उन्होंने टीम इंडिया को लेकर कहा है कि हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि हमारी टीम ने शानदार खेल इस वर्ल्ड कप में दिखाया है। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि टीम इंडिया की किस्मत खराब थी।

सचिन तेंदुलकर ने फाइनल के बाद सोमवार की सुबह एक्स पोस्ट में लिखा, ष्ऑस्ट्रेलिया को छठी विश्व कप जीत पर बधाई। सबसे बड़े मंच के सबसे महत्वपूर्ण दिन पर उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला। टीम इंडिया की किस्मत खराब है, किसी शानदार टूर्नामेंट में सिर्फ एक खराब दिन दिल तोड़ने वाला हो सकता है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

मैं खिलाड़ियों, प्रशंसकों और शुभचिंतकों की पीड़ा की कल्पना कर सकता हूं कि उन पर क्या गुजर रही होगी। हार खेल का हिस्सा है, लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि इस टीम ने पूरे टूर्नामेंट में हमारे लिए अपना सब कुछ दिया।

 

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 240 रन पर समेट दिया था। ये पहली बार था जब वर्ल्ड कप में भारत के सभी बल्लेबाज आउट हुए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम जब 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम के 47 रन पर 3 विकेट गिर गए थे।

 

इसके बावजूद ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने कमाल की पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई। दोनों के बीच करीब 190 रनों की साझेदारी हुई। हेड ने शतक जड़ा और लाबुशेन अर्धशतक बनाकर नाबाद लौटे। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट से जीती।