Fixed Deposit : स्पेशल FD से मिलेगा मोटा मुनाफा, इस बैंक में अभी करें निवेश

Fixed Deposit:स्पेशल एफडी स्कीम में पैसा लगा सकते हैं. एचडीएफसी बैंक ने हायर इंटरेस्ट रेट की पेशकश करते हुए सीमित टेन्योर के लिए दो स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट प्लान लॉन्च किए हैं. दोनों एफडी पर दी जा रही ब्याज दर निवेशकों के लिए निवेश का बेहतर विकल्प है. वहीं, बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों को 0.50 फीसदी अतिरिक्त ब्याज दर देने की घोषणा की है.

एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट के अनुसार स्पेशल एडिशन फिक्स्ड डिपॉजिट (HDFC Bank Special Edition Fixed Deposit) में 35 महीनों की अवधि के लिए 7.20% की दर से और 55 महीनों की अवधि के लिए 7.25% की दर से ब्‍याज दिया जाएगा. इस एफडी की खास बात यह है कि इसमें वरिष्ठ नागरिकों यानी सीनियर सिटिजन को 0.50 फीसदी ज्यादा ब्याज दिया जाएगा.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इन एफडी स्कीम पर एचडीएफसी बैंक अब 7 से 29 दिनों के बीच की एफडी पर 3 फीसदी ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. 30 से 45 दिनों की एफडी पर 3.50 फीसदी ब्‍याज, जबकि 46 दिनों और छह महीने से कम अवधि के बीच की एफडी पर 4.50 फीसदी का ब्याज मिलेगा. इसी तरह बैंक 6 महीने और एक दिन से लेकर 9 महीने से कम की एफडी पर 5.75 फीसदी ब्याज देगा वहीं 9 महीने और एक दिन और एक साल से कम की जमा राशि के लिए 6 फीसदी की ब्याज दर लागू होगी.

इस स्‍कीम के तहत बैंक एक वर्ष से 15 महीने से कम अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट्स स्कीम पर 6.60 फीसदी ब्याज दर और 15 महीने और 18 महीने से कम अवधि की एफडी पर 7.10 फीसदी ब्याज दर दे रहा है, जबकि 18 महीने से 2 साल 11 महीने से कम अवधि की जमा पर 7% की ब्याज दर देय होगी. बैंक ने 35 महीने की अवधि के साथ एक स्‍पेशल एडिशन एफडी पेश किया है, जिसमें 7.20 फीसदी की ब्याज दर और 4 साल, 7 महीने की अवधि पर 7.25 फीसदी की ब्याज दर प्रदान की जा रही है. 55 महीने की इस विशेष एफडी के अलावा बैंक अन्य एफडी पर 7 फीसदी ब्‍याज का भुगतान करेगा.