रवि. जुलाई 21st, 2024

New Business idea: मोबाइल कवर शुरू करें बिजनेस, तगड़ी डिमांड से ज्यादा होगी कमाई

mobile cover business
mobile cover business

New Business idea: आप किसी बिजनेस करने को लेकर सोच रहे है तो आपको इस खबरों जरूर पढ़े. इस बिजनेस को आप बहुत कम लागत में शुरू कर सकते हैं.

आजकल लगभग हर किसी को इस चीज की जरूरत होती है इसलिए आपका ये बिजनेस सक्सेस होने की पूरी संभावना है. दरअसल, यहां हम जिस बात कर रहे हैं, वह मोबाइल बैक कवर प्रिंटिंग का बिजनेस है. आजकल हर दिन जितने मोबाइल बिक रहे हैं, उससे दस गुना ज्यादा मोबाइल कवर भी बिक रहे हैं.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

वर्तमान में मोबाइल फोन के कवर का मार्केट तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में यह बिजनेस आपके लिए कमाई करने का एक शानदार ऑप्शन हो सकता है. क्योंकि मोबाइल को नया और स्टाइलिश लुक देने के लिए प्रिंटेड कवर की बहुत डिमांड है. आइए जानते हैं कि आप इस बिजनेस को कैसे शुरू कर सकते हैं.

mobile cover business

कैसे करें बिजनेस की शुरुआत?

मोबाइल बैक कवर का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको कुछ चीजों जैसे एक कंप्यूटर या लैपटॉप, सबलीमेशन मशीन और सबलीमेशन पेपर की जरूरत होगी. कंप्यूटर या लैपटॉप की जगह पर आप मोबाइल का भी उपयोग कर सकते हैं.

आप छोटी सी जगह इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं. अगर आपके घर में इतनी जगह खाली है तो आप किराए के पैसे बचा सकते हैं. वहीं अगर इस बिजनेस के लिए रॉ मेटेरियल में आने वाले खर्च की बात करें तो 60-65 हजार रुपये में आपको कागज और बाकी चीजें मिल जाएगी.

प्रोडक्ट की मार्केटिंग के लिए ये करें

अगर आप छोटी मशीन से इसकी शुरुआत करते हैं तो आप एक बार में तीन से चार मोबाइल कवर प्रिंट कर सकते हैं. इसमें आपको बैक कवर प्रिंट करने में 10 मिनट का समय लगेगा.

एक बार जब आपका कारोबार चल पड़ेगा तो इससे इनकम भी शुरू हो जाएगी. इसके बाद आपका बिजनेस जब बड़ा हो जाए तो ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए आप इसकी ब्रांड के रूप में पब्लिसिटी कर सकते हैं. फिर इसकी पैकेजिंग को बेहतर करके आप इसकी मार्केटिंग भी अच्छे से कर सकते हैं.

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म लिस्ट करें प्रोडक्ट

मोबाइल कवर को आप आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से बेच सकते हैं. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचने में आपको ज्यादा लागत भी नहीं आती है और इससे मुनाफ़ा भी ज्यादा हो जाता है.

आप इसे मार्केट में रिटेल या होलसेल भी सेल कर सकते हैं या अपनी शॉप खोलकर भी इसे बेच सकते हैं. वहीं, ऑनलाइन की बात करें तो आप इसे अमेजन, फ्लिपकार्ट, मिशो, स्नेपडील आदि और भी कई सारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं जिन पर आप अपने प्रोडक्ट्स को सेल कर सकते हैं और अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

 

By Bhoodev bhagalia

Bhoodev भूदेव जागरूक यूथ न्यूज अखबार व वेबसाइड में सीनियर कंटेंट एडिटर के पद पर कार्यरत है। पिछले 10 वर्षों से मीडिया क्षेत्र प्रिन्ट और डिजिटल में काम कर रहे है। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2012 में हिन्दुस्तान समाचार पत्र मुरादबाद से की। इसके बाद अमर उजाला में भी अपनी सेवाएं दी। प्रिंट मीडिया में रहते हुए डेस्क और न्यूज एडिटिंग में काफी समय तक काम किया है।

Related Post