Wed. Aug 10th, 2022
aap sanjay singh 1641875629

लखनऊ। नेटवर्क

आम आदमी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र गुरुवार को जारी कर दिया। इसमें सरकार बनने पर हर साल 10 लाख युवाओं को रोजगार देने और रोजगार न मिलने तक पांच हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा की गई है। इसके अलावा 24 घंटे बिजली देने, पुराने घरेलू बिजली बिल माफ करने, 300 यूनिट फ्री बिजली देने, किसानों को मुफ्त बिजली देने व शिक्षा पर कुल बजट का 25 फीसदी खर्च करने समेत कई अन्य लुभावनी घोषणाएं भी की गई हैं।

पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में गोमती नगर स्थित कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में घोषणा पत्र जारी किया। उन्होंने कहा कि पार्टी का घोषणापत्र कोई जुमला नहीं बल्कि गारंटी पत्र है। पार्टी की कोशिश है कि विधानसभा का चुनाव मुद्दों पर हो न कि ‘मुद्रा’ पर। राजनीति से जाति, धर्म, धनबल और बाहुबल का खात्मा हो। पार्टी ने तय किया है कि सरकार बनने पर दिल्ली की तरह सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से शानदार व बेहतर बनाया जाएगा।

प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को भी न्यूनतम 25 हजार रुपये मानदेय दिलवाने का प्रावधान किया जाएगा। बेसिक शिक्षा विभाग में तीन माह के अंदर अंतर जनपदीय तबादले किए जाएंगे

। एक माह के अंदर विज्ञापन निकालकर 97 हजार शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। सांसद संजय सिंह ने कहा कि फुटपाथ एवं रेहड़ी पटरी व्यापार वालों के लिए प्रभावी वेंडिंग नीति लाई जाएगा। सभी वेंडरों को पहचान पत्र और 10 लाख रुपये तक बीमा की सुविधा दी जाएगी। स्थानीय महत्व के उत्पादों को बढ़ावा देने की वृहद योजना बनाई जाएगी। यूपी को व्यापार का हब बनाया जाएगा। व्यापारियों को उत्पीड़न बंद होगा।