World Cup 2023 : विराट, जडेजा, शमी सहित इन खिलाड़ियों ने बनाये बर्ल्ड कप में रिकॉर्ड, इनकी टक्कर में कोई नहीं

World Cup 2023 recoord

World Cup 2023: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens, Kolkata) में 37वां मैच खेला गया। मैच (India vs South Africa, 37th Match) में टीम इंडिया ने अफ्रीका को शिकस्त देकर 8वीं जीत दर्ज की| मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ 50 ओवर में 5 विकेट पर 325 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

विराट कोहली ने 121 गेंदों पर 10 चौके जड़ते हुए नाबाद 101 रन की पारी खेली

टीम इंडिया की रन मशीन विराट कोहली ने 121 गेंदों पर 10 चौके जड़ते हुए नाबाद 101 रन की पारी खेली। मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मध्यक्रम के बैटर श्रेयस अय्यर का बल्ला भी जमकर बोला। श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 87 गेंदों पर 88.50 की स्ट्राइक रेट से सात चौके एवं दो छक्के जड़ते हुए 77 रन की शानदार पारी खेली।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

कप्तान रोहित ने छह चौके एवं दो छक्के जड़ते हुए 40 रन का योगदान दिया

टीम के सलामी बल्लेबाज व कप्तान रोहित ने पारी का आगाज करते हुए 24 गेंदों पर166.66 की स्ट्राइक रेट से छह चौके एवं दो छक्के जड़ते हुए 40 रन का योगदान दिया। राहुल द्रविड़ और रोहित अय्यर को शुरुआती मैचों में फ्लॉप होने के बाद भी निरंतर मौके देते रहे| आज कठिन परिस्थिति में अय्यर ने शानदार पारी खेलकर कोहली का साथ देकर टीम को विशाल स्कोर तक पहुँछाने में अहम भूमिका निभाई|

virat kohli world record
virat kohli world record

सलामी बल्लेबाज गिल 24 गेंद में 23 रन बना सके। वहीं राहुल ने पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंद में 18 एवं सूर्यकुमार यादव ने छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंद में तेजी से 22 रन का योगदान दिया। आखिर में जडेजा ने 15 गेंद पर 3 चौके और एक छक्का जड़ते हुए 29 रन की नाबाद पारी खेली|

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीका की टीम नियमित अन्तराल पर विकेट गंवाती रही

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीका की टीम नियमित अन्तराल पर विकेट गंवाती रही। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम सिर्फ 83 रन बना सकी और भारत ने इस टूर्नामेंट में अजेय रहते हुए एक और आसान जीत हासिल की। टीम इंडिया के लिए जडेजा ने 5 विकेट, शमी-कुलदीप ने 2-2 विकेट और एक विकेट सिराज ने चटकाया|

 खुशी से झूम उठीं अनुष्का शर्मा ने पति Virat Kohli पर ऐसे लुटाया प्यार

रोहित शर्मा ने बनाया एक और नया रिकॉर्ड, फैंस हुए गदगद

 

रोहित शर्मा ने बनाया एक और नया रिकॉर्ड, फैंस हुए गदगद

India vs South Africa : इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका मैच दोपहर दो बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाना है। टॉस भारतीय समय के अनुसार दोपहर डेढ़ बजे होगा। दोनों का टूर्नामेंट में यह आठवां मैच है। भारत लगातार सात जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का टिकट कटा चुका है। रोहित ब्रिगेड की अब आठवीं जीत पर नजर होगी।

 भारत ने शुरुआती पांच ओवर में आतिशी बल्लेबाजी की है और 60 का आंकड़ा पार कर लिया। रोहित साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की कुटाई कर रहे हैं। रोहित 40 रन बनाकर क्रीज पर हैं। उन्होंने एनगिडी द्वारा फेंके गए पांचवें औवर में दो छक्के और एक चौका लगाया।

India vs South Africa
India vs South Africa

जडेजा ने महाराज को बोल्ड किया

जडेजा ने महाराज को 7 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया. 20 ओवर के बाद अफ्रीका का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 69 रन है. जडेजा 4 विकेट हासिल कर चुके हैं.जडेजा ने मिलर को बोल्ड कर दिया है. अफ्रीका ने 64 के स्कोर पर छठा विकेट गंवाया. 17 ओवर का खेल पूरा हो चुका है. भारत की एक और बड़ी जीत तय है.

Mohammed Shami
Mohammed Shami

भारत के कब्जे में मैच

मैच भारत के कब्जे में नज़र आ रहा है. 52 रन पर अफ्रीका के 5 विकेट गिर चुके हैं. 15 ओवर का खेल पूरा हुआ है. मैच भारत के कब्जे में है. भारत की गेंदबाजों का विरोधी बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नज़र नहीं आ रहा है.शमी को दूसरा विकेट हासिल हो गया है. शमी ने वेन डैर को आउट किया. अफ्रीका ने 5 विकेट गंवा दिए हैं. 13.3 ओवर में स्कोर 40 रन है. भारत की बड़ी जीत तय लग रही है.जडेजा की फिरकी का कमाल देखने को मिल रहा है. अफ्रीका का चौथा विकेट गिर गया है. क्लासेन एक रन बनाकर जडेजा का शिकार बने. दक्षिण अफ्रीका ने 40 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए हैं.

शमी को मिला विकेट

शमी ने कमाल का प्रदर्शन जारी रखा है. शमी ने पहले ओवर में ही विकेट दिला दिया. मार्कराम पवेलियन वापस लौट रहे हैं. 10 ओवर के बाद अफ्रीका का स्कोर तीन विकेट गंवाकर 35 रन है.जडेजा ने कमाल कर दिया है. क्या गजब का टर्न मिला जडेजा की गेंद को. कप्तान बुवामा गच्चा खा गए और बोल्ड होकर पवेलियन वापस लौट गए. अफ्रीका का स्कोर 9.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 35 रन है.