Fri. Jun 21st, 2024

India vs South Africa : रोहित शर्मा ने बनाया एक और नया रिकॉर्ड, फैंस हुए गदगद

India vs South Africa
India vs South Africa

India vs South Africa Live Score World Cup 2023 Update: इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका मैच दोपहर दो बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाना है। टॉस भारतीय समय के अनुसार दोपहर डेढ़ बजे होगा। दोनों का टूर्नामेंट में यह आठवां मैच है। भारत लगातार सात जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का टिकट कटा चुका है। रोहित ब्रिगेड की अब आठवीं जीत पर नजर होगी।

02:35 PM – India vs South Africa Live Score: भारत ने शुरुआती पांच ओवर में आतिशी बल्लेबाजी की है और 60 का आंकड़ा पार कर लिया। रोहित साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की कुटाई कर रहे हैं। रोहित 40 रन बनाकर क्रीज पर हैं। उन्होंने एनगिडी द्वारा फेंके गए पांचवें औवर में दो छक्के और एक चौका लगाया।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

02:25 PM – India vs South Africa Live Score: रोहित और गिल ने तीसरे ओवर में एनगिडी के खिलाफ भी अपने हाथ खोले और तीन चौके लगाए। रोहित ने दो और गिल ने एक चौका लगाया। रोहित 15 और गिल 12 के निजी स्कोर पर हैं।

02:06 PM – India vs South Africa Live Score:भारतीय पारी का आगाज हो गया है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं। साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी आक्रमण की कमान लुंगी एनगिडी ने संभाली। रोहित शर्मा ने बनाये सात रन

01:35 PM – IND vs SA Match LIVE : दोनों टीम कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आमने-सामने हैं। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। बता दें कि दोनों का टूर्नामेंट में यह आठवां मैच है। भारत लगातार सात जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का टिकट कटा चुका है। रोहित ब्रिगेड की अब आठवीं जीत पर नजर होगी।

 

भारत ने अपने आखिरी मैच में श्रीलंका के खिलाफ 302 रन से ऐतिहासिक विजयी परचम फहराया। भारत 14 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर काबिज है। वहीं, साउथ अफ्रीका ने अब तक छह मैच जीते हैं। साउथ अफ्रीका को एकमात्र हार नीदरलैंड के हाथों झेलनी पड़ी है। बावुमा सेना 12 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है। आज स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का 35वां जन्मदिन है और भारतीय खिलाड़ी इसे यादगार बनाने की फिराक में होंगे।

भारत की संभावित इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराग, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

कोहली पहली बार अपने जन्मदिन पर वनडे इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। कोहली ने साल 2008 में वनडे डेब्यू किया था।

भारत ने पिछले दो वनडे वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज की है। भारत ने साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड कप 2015 में 130 रन जबकि वर्ल्ड कप 2019 में 6 विकेट से धूल चटाई।

भारत और साउथ अफ्रीका की वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक 5 मर्तबा भिड़ंत हुई है। साउथ अफ्रीका ने तीन और भारत ने दो मैच पर कब्जा जमाया।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप के लीग मैच को ‘फाइनल की ड्रेस रिहर्सल’ करार देने से इनकार करते हुए द्रविड ने कहा कि वह इतने आगे की नहीं सोच रहे और अहमदाबाद में फाइनल से पहले भी टीम को तीन मैच खेलने हैं।

द्रविड़ ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ”हमारी टीम ने सात मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है और अब सामना ऐसी टीम से है जो बहुत अच्छा खेल रही है ।लोग क्या कह रहे हैं हम उसको लेकर चिंतित नहीं है। हम अगले मैच पर फोकस रखते हैं और यह एक लीग मैच ही है ।अहमदाबाद में फाइनल के बारे में अभी नहीं सोच रहे क्योंकि वहां तक पहुंचने से पहले तीन मैच खेलने हैं।”

Related Post