Sun. Jun 23rd, 2024

UP News: छात्रा को दुपट्टा खींचने वालों का पुलिस एनकाउंटर, देखे वीडियो

By sunil kumar Sep17,2023 #up news
upnews

UP News: छात्रा का दुपट्टा खींचने वाले तीन आरोपियों को पुलिस एनकाउंटर में गिरफ्तार कर लिया गया है। वह सिपाही की राइफल छीनकर भाग रहे थे। पुलिस ने जब उनका पीछा किया तो तीनों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

इसके बाद पुलिस ने भी बचाव में गोलियां चलाईं। पुलिस ने दोनों के पैर में गोली मारी, जिससे दोनों घायल हो गए जबकि तीसरे आरोपी का भागने के दौरान पैर टूट गया। तीनों आरोपियों को इलाज के लिए पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करवाया है। मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस हिरासत से भागने तथा जानलेवा हमला के आरोप में एक और मुकदमा पंजीकृत किया है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

मामला यूपी के अंबेडकर नगर का है। जानकारी के अनुसार दो दिन पहले साइकिल से स्कूल से घर लौट रही छात्रा का बाइक सवार मनचलों ने दुपट्टा खींच लिया था। इसके बाद छात्रा लड़खड़ाकर जमीन पर गिर गई थी। इसी दौरान पीछे से आ रही थी दूसरी बाइक ने छात्रा को रौंद दिया था।

जिसमें छात्रा की जान चली गई थी। मौके पर छात्रा की मौत होने के बाद सीसी टीवी फुटेज के आधार पर मृतका के पिता ने तीनों लोगों के खिलाफ छेड़छाड़ क एक्सीडेंट के आरोप में मुकदमा पंजीकृत कराया था। पुलिस ने विवेचना के दौरान आरोपियों के खिलाफ हत्या व पोस्कों एक्ट की धारा बढ़ाकर तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली थी। रविवार को पुलिस तीन आरोपियों को जेल भेजने के लिए मेडिकल के लिए बसखारी सीएचसी लेकर जा रही थी कि सेमरा नसीरपुर के पास शहबाज व अरबाज, फैसल ने पुलिस की राइफल छीन कर गाड़ी से कूदकर भागने लगे।

पुलिस ने पीछा किया तो आरोपियों ने पुलिस पार्टी के ऊपर राइफल से फायरिंग शुरू कर दी। जिस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की तो शाहबाज व फैसल के पैर में गोली लग गयी। जबकि अरबाज का गाड़ी से कूदते समय ही पैर टूट गया था। पुलिस ने तत्काल उच्च अधिकारियों को सूचना दी।

सूचना पर सीओ टांडा संजय नाथ तिवारी, आलापुर नासिर कुरेशी, टांडा अमित प्रताप सिंह, अलीगंज बृजेंद्र शर्मा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये। तथा घायलों को बसखारी सीएचसी पहुंचाया।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि मुठभेड़ के तहत तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उपचार के बाद तीनों को न्यायालय में पेश कर रिमांड की मांग की जाएगी। मामले में लापरवाही बरतने पर थाना अध्यक्ष रितेश पांडेय को निलंबित कर दिया गया है।

Related Post