UP Weather News: आज से UP के 29 जिलों में अगले 3 दिन होगी मूलसाधार बारिश, जानें अपने शहर का हाल

Weather Update

लखनऊ। नेटवर्क

बीते माह से गर्मी ने बहाल कर रखा है। लेकिन अब बारिश से राहत मिलने वाली है। उत्तर प्रदेश के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में मानसून Monsoon  ने दस्तक दे दी है और माना जा रहा है आज मानसून की पहली बारिश से यहां अब लोगों को गर्मी से राहत मिल सकेगी. राजधानी लखनऊ स्थित मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, यूपी के 29 जिलों में आज मूसलाधार बारिश torrential rain हो सकती है. मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार इन तमाम जिलों में अगले तीन दिनों से आंधी और बारिश torrential rain जारी रह सकती है.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

मौसम विभाग ने राज्य के 29 जिलों में मूसलाधार बारिश torrential rain को लेकर अलर्ट जारी किया है. इनमें आज़मगढ़, अम्बेडकरनगर कौशाम्बी, कुशीनगर, गोरखपुर, गाजीपुर, गोंडा, चित्रकूट, चंदौली, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, फतेहपुर, बस्ती, बांदा, बलिया, बहराइच, बलरामपुर, मिर्ज़ापुर, लखीमपुर, वाराणसी, संत रविदास नगर, सीतापुर, सुल्तानपुर, सिद्धार्थनगर, सोनभद्र, संत कबीरनगर, मऊ, महाराजगंज, देवरिया, श्रावस्ती और आसपास के इलाके शामिल हैं.

इससे पहले राजधानी लखनऊ में सोमवार को बारिश हुई. यहां मंगलवार को भी आसमान में बादल छाए रहने तथा गरज के साथ तेज बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ में भी अगले तीन दिनों तक रुक-रुककर बारिश हो सकती है.

हालांकि पश्चिमी यूपी को अभी मानसून Monsoon बारिश के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के मुताबिक, अलीगढ़, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर मथुरा और हाथरस में आज उमस के साथ गर्मी लोगों को परेशान कर सकती है.
अपने शहर के मौसम का हाल जाने के लिये मौसम विभाग की वेबसाइड https://mausam.imd.gov.in/ पर जाकर चैक कर सकते है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *