मंगल. जुलाई 23rd, 2024

यूपी सरकार का बड़ा ऐलान, अब इतने दिनों तक मिलेगा free ration मुफ्त राशन

free ration
free ration

नई दिल्ली। नेटवर्क

यूपी सरकार ने मुफ्त राशन free ration योजना को तीन महीने के लिए आगे बढ़ा दिया है। सरकार के इस फैसले के बाद राज्य के 15 करोड़ लोगों को और तीन महीने के लिए मुफ्त राशन मिलेगा। इससे पहले 26 मार्च को सरकार ने इस योजना को तीन महीने के लिए बढ़ाया जिसे तीन महीने के लिए और आगे बढ़ा दिया गया है। सरकार ने अपने कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने से पहले इसकी घोषणा की है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

सूक्ष्म और लघु उद्यम व्यापारियों को16 हज़ार करोड़ रुपये के ऋण बांटे। सीएम योगी ने कहाकि हर घर से एक व्यक्ति को ऋण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार मैपिंग करवा रही है। हर ज़िले में ओडीओपी सुविधा केंद्र बनाए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी ने पांच कामन फेसेलिटेशन सेंटर का उद्घाटन भी किया इसमें आगरा आज़मगढ़ सीतापुर अंबेडकरनगर और सिद्धार्थनगर के केंद्र शामिल हैं।

योगी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर प्रदेशवासियों के लिए तोहफों की झड़ी लग गई है। तीन महीने अतिरिक्त राशन के बाद योगी सरकार ने ऐलान किया है कि परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी या फिर उन्हें रोजगार या स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *