Team India : T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी

India vs England

Team India  : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में खेलने के बाद से अब तक टीम के लिए कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला था। लेकिन अब इन दोनों खिलाड़ियों की टी20 टीम में वापसी हो गई है। वहीं, शिवम दुबे, संजू सैमसन और अक्षर पटेल की टी20 टीम में वापसी हुई है।

cricket news
ICC Ranking

अफगानिस्तान के खिलाफ  टी20 सीरीज के साथ करने जा रही है। 3 मैचों की इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह भारत की आखिरी इंटरनेशनल टी20 सीरीज होने वाली है। दोनों टीमों के बीच 11 जनवरी से 17 जनवरी के बीच तीनों मुकाबले खेले जाएंगे।

भारत-अफगानिस्तान सीरीज का शेड्यूल

jasprit bumrah
jasprit bumrah

भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा। दूसरा मैच इंदौर में जबकि सीरीज का आखिरी मैच 17 जनवरी को बेंगलुरू में खेला जाना है। बता दें दोनों टीमों के बीच ये पहली टी20 सीरीज है। इससे पहले भारत और अफगानिस्तान के बीच 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. इनमें से टीम इंडिया ने 4 मैच अपने नाम किया है जबकि एक मुकाबला खेला नहीं जा सका था।

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), गिल, जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।