Team india records : भारत के इन पांच बल्लेबाजों ने तोड़ दिये कई रिकॉर्ड, देश ही नहीं विदेशी भी हुए दिवाने

Team india records

Team india records : नई दिल्ली। विश्व कप के लीग मैच में भारत के बल्लेबाजों ने बल्ले से रन बरसाए. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल के साथ-साथ विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने अर्धशतक जमाया. अय्यर और राहुल ने शतक भी जमाया.भारत ने नीदरलैंड को 411 रनों का लक्ष्य दिया है.

विश्व कप के लीग मैच में भारत के बल्लेबाजों ने बल्ले से रन बरसाए. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल के साथ-साथ विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने अर्धशतक जमाया. अय्यर और राहुल ने शतक भी जमाया. सभी पांच बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए यह रिकॉर्ड अपने नाम किया और किसी भी वर्ल्ड कप के मुकाबले में शुरुआती पांचों खिलाड़ी के द्वारा पहली बार अर्धशतक लगाया गया.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

Rohit Sharma

India vs South Africa
India vs South Africa

भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारत की ओर से रोहित शर्मा और शुभमन गिल बल्लेबाजी करने उतरे. रोहित शर्मा ने अपना आक्रमक अंदाज जारी रखा और नीदरलैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया. रोहित शर्मा ने 54 गेंदों का सामना करते हुए कुल 62 रन बनाए. उनके अर्धशतक पर उनकी पत्नी समेत पूरा स्टेडियम खुशी से झूम उठा. बारेसी बो डी लीडे की गेंद पर वह कैच थमा बैठे.

Shubhman Gill

वहीं, उनके साथ खेलने उतरे शुभमन गिल ने शुरुआत से ही आतिशी पारी खेली और आज अलग अंदाज में नजर आए. शुरुआत से ही उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और किसी भी नीदरलैंड के गेंदबाज को अपने सामने टिकने नहीं दिया. उन्होंने मात्र 32 गेंद खेल कर 51 रन बनाए. हालांकि, पुल शॉट खेलते हुए वह आउट हो गए.

 

Virat Kohli

virat kohli world record
virat kohli world record

रन मशीन और चेज मास्टर के नाम से मशहूर विराट कोहली भी शानदार फॉर्म में नजर आए और अपने होमग्राउन्ड ओर नीदरलैंड के गेंदबाजों को खूब दौड़ाया. आज विराट कोहली जिस फॉर्म में नजर आ रहे थे वैसे में यह लग रहा था कि वह इस बार भी शतक जमाएंगे लेकिन वान डर मर्व की गेंद पर 51 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड हो गए.

Shreyas Iyer

वहीं, आज का दिन श्रेयस अय्यर के नाम रहा. उन्होंने अपने कई दिनों के शतक के सूखे को खत्म किया और 128 रनों की अपनी निजी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. साथ ही भारत को 400 के पार ले जाने में भूमिका निभाई.

KL Rahul

उनका पूरा साथ मिल केएल राहुल का. उन्होंने मात्र 62 गेंदों में शतक जमाया. अपनी पारी ने अंतिम ओवर में उन्होंने लॉंगऑन में कैच थमा दिया. उन्होंने कुल 102 रनों की पारी खेली.

Virat Kohli के बाद रोहित शर्मा को इस लिये सौंपी थी कप्तानी की कमान, सौरव गांगुली ने किया खुलासा