Rohit sharma records : रोहित शर्मा ने कप्तान रहते हुए इन खिलाड़ियों का तोड़ रिकॉर्ड, सचिन और गांगुल को छोड़ पिछे

Rohit sharma records

Rohit sharma records  : मुंबई नेटवर्क । वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा Rohit sharma ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये है जो आजतक ऐस नहीं हुआ है। भारती कप्तान भी वर्ल्ड कप में ऐसा नहीं कर पाये जैसा रोहित शर्मा कर दिखाया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में एक अलग ही लय में हैं। उन्होंने अब नीदरलैंड के खिलाफ कमाल की बैटिंग की।

54 गेंदों का सामना करने के बाद 61 रन बनाए

Rohit sharma रोहित ने रविवार को बेंगलुरु के मैदान पर अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 54 गेंदों का सामना करने के बाद 61 रन बनाए। उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के जड़े। रोहित ने मौजूदा टूर्नामेंट में 500 रन का आंकड़ा छू लिया है, जिसके साथ ही उन्होंने दो धांसू रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। उन्होंने ऐसा कारनामा अंजाम दिया, जो महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भी नहीं कर सके।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

500 प्लस रन बनाने वाले इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं

Rohit sharma रोहित वर्ल्ड कप के लगातार दो संस्करणों में 500 प्लस रन बनाने वाले इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप 2019 में 648 रन जोड़े थे। वह तब टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। वहीं, रोहित वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में फिलहाल चौथे स्थान पर हैं। रोहित ने बतौर कप्तान भी दमदार रिकॉर्ड बनाया है। वह वनडे वर्ल्ड कप के एक संस्करण में कप्तान के रूप में 500 रन बनाने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं।

भारतीय कप्तान द्वारा सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड गांगुली के नाम दर्ज है

Rohit sharma रोहित के बाद वर्ल्ड कप के एक संस्करण में भारतीय कप्तान द्वारा सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड गांगुली के नाम दर्ज है। गांगुली ने वर्ल्ड कप 2003 में 465 रन जुटाए थे। इस फेहरिस्त में कोहली (443, वर्ल्ड कप 2019) तीसरे, मोहम्मद अजहरुद्दीन (332, वर्ल्ड कप 1992) चौथे और कपिल देव (303 वर्ल्ड कप 1983) पांचवें पायदान पर हैं।

India vs South Africa
India vs South Africa

रोहित ने इसके अलावा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा दो बार 500 प्लस रन बनाने के मामले में सचिन की बराबरी कर ली। सचिन ने 1996 और 2003 के वर्ल्ड कप में 500 प्लस स्कोर किया था। श्हिटमैनश् ने साथ ही वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर करने वाले प्लेयर्स की सूची में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत के इन पांच बल्लेबाजों ने तोड़ दिये कई रिकॉर्ड, देश ही नहीं विदेशी भी हुए दिवाने

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे अधिक 50$ स्कोर

21 – सचिन तेंदुलकर (44 पारी)
14 – विराट कोहली (35 पारी)
13 – रोहित शर्मा (26 पारी)’
13 – शाकिब अल हसन (36 पारी)
12 – कुमार संगकारा (35 पारी)