मंगल. जुलाई 23rd, 2024

T20 series : सूर्यकुमार यादव ने 190 के स्ट्राइक रेट से भारत को दिलाई जीत, विराट के करीब पहुंचे

T20 series
T20 series

T20 series : नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को जीत हासिल करने के लिए 209 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उन्होंने 19.5 ओवरों में पूरा कर लिया। सूर्यकुमार ने अपनी इस पारी के दौरान चार शानदार छक्के भी लगाए जिसके बाद वह टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली के साथ एक खास क्लब का हिस्सा भी बन गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच को भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में 2 विकेट से अपने नाम किया।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इस मुकाबले में सूर्या ने बल्ले से अपना कमाल दिखाते हुए 190 के स्ट्राइक रेट के साथ 42 गेंदों में 80 रनों की शानदार मैच विनिंग पारी खेली। इस मैच में भारतीय टीम को जीत हासिल करने के लिए 209 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उन्होंने 19.5 ओवरों में पूरा कर लिया। सूर्यकुमार ने अपनी इस पारी के दौरान चार शानदार छक्के भी लगाए जिसके बाद वह टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली के साथ एक खास क्लब का हिस्सा भी बन गए।

बतौर मध्यक्रम बल्लेबाज 100 छक्के पूरे करने वाले बने चौथे खिलाड़ी

सूर्यकुमार यादव अब टी20 इंटरनेशनल में चौथे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए 100 छक्के पूरे करने का कारनामा किया है। सूर्या से पहले सिर्फ तीन खिलाड़ी ही ऐसा कर सके हैं, जिसमें पहले नंबर पर इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन का है, जिन्होंने मध्यक्रम में खेलते हुए 107 पारियों में 120 छक्के लगाए हैं।

T20 series से पहले हार्दिक पटेल के स्वास्थ्य को लेकर आया अपडेट, फैंस को मिली थोड़ी राहत

वहीं दूसरे नंबर विराट कोहली का नाम है, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में बतौर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज खेलते हुए 98 पारियों में 106 छक्के लगाए हैं, इसके बाद तीसरे नंबर पर डेविड मिलर हैं, जिनके नाम पर 98 पारियों में 105 छक्के दर्ज हैं। अब इस लिस्ट में चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव का नाम आ गया है जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में मध्यक्रम में खेलते हुए 47 पारियों में अपने 100 छक्के पूरे कर लिए हैं।

 

टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में सूर्यकुमार चार पारियों में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज भी खेलने का मौका मिला है, इस दौरान उन्होंने जहां 33.75 के औसत से 135 रन बनाए हैं इसमें आठ छक्के भी शामिल हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में सूर्या अब तक 16 अर्धशतकीय पारियां खेल चुके हैं।

 

कप्तानी के डेब्यू मैच में बतौर भारतीय खिलाड़ी बनाया सबसे ज्यादा स्कोर

इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने बतौर भारतीय कप्तान डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। सूर्या ने जहां इस मुकाबले में 80 रनों की पारी खेली तो वहीं इससे पहले ये रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम पर था, जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में बतौर कप्तान अपना पहला मुकाबला खेलते हुए 62 रन बनाए थे। अब तक भारतीय टीम के लिए इन्हीं दो खिलाड़ी ने टी20 में कप्तान के तौर पर डेब्यू मैच में अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

Related Post