Sun. Jun 23rd, 2024

Rinku singh : क्रिकेट के इस नियम की वजह से रिंकू सिंह के छक्के का नहीं जुडे रन, जानें

Rinku singh
Rinku singh

Rinku singh :  नई दिल्ली। पहले टी20 मैच में भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के सात रन और बनाने थे। Rinku singh :  रिंकू ने पहली ही गेंद पर चौका लगाने के साथ टीम को जीत के और करीब पहुंचा दिया। लेकिन इसके बाद अगली चार गेंदों में सिर्फ 2 रन बने और भारत ने तीन विकेट भी गंवा दिए। आखिरी गेंद पर जीत के लिए जब सिर्फ एक रन चाहिए था, तो रिंकू ने शानदार छक्का लगा दिया लेकिन ये गेंद नो बॉल होने की वजह से भारत ने पहले ही मुकाबले को जीत लिया जिस वजह से रिंकू के खाते में इस सिक्स को नहीं जोड़ा गया।

भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार के गम को पीछे छोड़ने के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज शानदार जीत के साथ किया है। विशाखापट्टनम के मैदान पर खेले गए सीरीज के पहले मैच को टीम इंडिया ने 2 विकेट से अपने नाम किया। इस मुकाबले में भारत को 209 रनों का बड़ा लक्ष्य मिला था, जिसे उन्होंने 19.5 ओवरों में हासिल किया।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

सूर्यकुमार यादव ने 190 के स्ट्राइक रेट से भारत को दिलाई जीत, विराट के करीब पहुंचे

टीम की तरफ से कप्तान सूर्यकुमार यादव ने जहां 80 रनों की शानदार पारी खेली तो वहीं ईशान किशन ने भी धुआंधार तरीके से 58 रन बनाए। इसके अलावा रिंकू सिंह ने 14 गेंदों में नाबाद 22 रनों की पारी खेलने के साथ टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। हालांकि इस मुकाबले में रिंकू ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकार टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया लेकिन ये शॉट उनके स्कोर में नहीं जुड़ा।

 

नो बॉल होने की वजह नहीं माना गया छक्का

पहले टी20 मैच में भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के सात रन और बनाने थे। रिंकू ने पहली ही गेंद पर चौका लगाने के साथ टीम को जीत के और करीब पहुंचा दिया। लेकिन इसके बाद अगली चार गेंदों में सिर्फ 2 रन बने और भारत ने तीन विकेट भी गंवा दिए। आखिरी गेंद पर जीत के लिए जब सिर्फ एक रन चाहिए था, तो रिंकू ने शानदार छक्का लगा दिया लेकिन ये गेंद नो बॉल होने की वजह से भारत ने पहले ही मुकाबले को जीत लिया जिस वजह से रिंकू के खाते में इस सिक्स को नहीं जोड़ा गया। इसी कारण भारत ने इस लक्ष्य को 19.5 ओवरों में हासिल किया। इस मुकाबले में कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी मैच के बाद रिंकू की इस शानदार पारी की तारीफ की और कहा कि वह इस हालात में खुद को शांत रखे हुए थे।

सूर्यकुमार और ईशान ने रखी जीत की नींव

इस मुकाबले में भारतीय टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो 22 के स्कोर तक दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद ईशान किशन ने कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 60 गेंदों में 112 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम को जीत की तरफ अग्रसर करने का काम किया। ईशान के आउट होने के बाद कप्तान सूर्या को रिंकू सिंह का साथ मिला और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 17 गेंदों में हुई 40 रनों की साझेदारी ने भारत की इस मुकाबले में जीत को पूरी तरह से पक्का कर दिया था। अब दोनों ही टीमों के बीच इस टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम के मैदान पर खेला जाएगा।

Related Post