हार के बाद क्या बोले कप्तान सूर्या, बताया कहां हुई गलती

नई दिल्ली। सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली भारतीय टीम को एडेन मार्कराम की साउथ अफ्रीका के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बारिश से बाधित मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में 180 रन बना।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

जिसके बाद DLS के नियमों के आधार पर मेजबान टीम को 15 ओवरों में 152 रनों का पीछा करने के लिए कहा गया। जिसे उन्होंने 13.5 ओवरों में चेज कर लिया।

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इस मुकाबले में खराब प्रदर्शन किया। हालांकि बारिश के बाद दूसरी पारी में विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल हो गया था, लेकिन गेंदबाजों के प्रदर्शन को देखकर लग रहा कि टीम इंडिया ने दूसरी पारी में कई गलतियां की है।

 

भारत के अंतरिम T20I कप्तान सूर्यकुमार यादव ने साउथ अफ्रीका से हार पर कहा कि मेजबान टीम ने रन-चेज में अच्छी बल्लेबाजी की। सूर्या ने मैच के बाद कई बातें की है।

सूर्या ने मैच के बाद कहा कि मैच के बीच में मुझे लगा कि यह बराबरी का स्कोर है, लेकिन उन्होंने पहले 5-6 ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की और खेल हमसे छीन लिया। गीली गेंद के साथ यहां पर गेंदबाजी करना कठिन था, लेकिन हमें भविष्य में इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ेगा और यह हमारे लिए एक अच्छी सीख है। दूसरे टी20 मैच में हार पर सूर्यकुमार यादव ने कहा कि तीसरे टी20 मैच का इंतजार कर रहा हूं।

साउथ अफ्रीका ने ऐसे जीता मैच

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने रीजा हेंड्रिक्स और मैथ्यू ब्रीट्जके के साथ मिल कर लक्ष्य को बड़ी आसानी से चेज किया और इस मैच में तेज शुरुआत प्रदान की, इससे पहले कि एडेन मार्कराम बल्लेबाजी करने के लिए आते, इस मैच में सलामी बल्लेबाजों ने भारत की उम्मीदों को पटरी से उतार दिया। पारी के बीच में लगतार तीन विकेट ने इस मैच में टीम इंडिया के थोड़ी सी उम्मीदों को जिंदा तो किया, लेकिन तब तक थोड़ी सी देर हो चुकी थी।

दूसरे टी20 में दोनों टीमों की प्लेइंग 11

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग XI:

मैथ्यू ब्रीट्जके, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जानसन, एंडिले फेहलुकवायो, गेराल्ड कोएत्जी, लिजाद विलियम्स, तबरेज शम्सी