Sun. Jun 23rd, 2024

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

Virat Kohli Retirement

नई दिल्ली, दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज जैक्स कैलिस का मानना है कि अगर भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीतनी है तो विराट कोहली को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। पिछले महीने समाप्त हुए वनडे विश्व कप के दौरान विराट कोहली ने अपने प्रदर्शन के दम पर भारत को कई मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 11 पारियों में 765 रन बनाए थे। कोहली ने इस टूर्नामेंट के दौरान तीन शतक और 6 अर्धशतक लगाए थे।

दक्षिण अफ्रीका में भी विराट कोहली का प्रदर्शन शानदार रहा है। टेस्ट में उनके नाम कई शानदार रिकॉर्ड दर्ज हैं। भारत के स्टार बल्लेबाज ने 14 पारियों में 51.36 के औसत से 719 रन बनाए हैं। इस दौरान कोहली ने दो शतक और तीन अर्धशतक भी जड़े हैं। भारत ने अभी तक दक्षिण अफ्रीका में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और कैलिस का मानना है कि इसे बदलने में कोहली अहम भूमिका निभा सकते हैं।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कैलिस ने कहा, श्श्वह बड़े खिलाड़ी हैं, चाहे वह कहीं भी हो। यहां पर कुछ मैच खेलें हैं और सफल भी रहे हैं। वह यहां खेलने के अनुभव को दूसरे के साथ शेयर कर सकते हैं, खासकर युवा खिलाड़ियों के साथ। उनको बता सकते हैं कि इन कंड़ीशन में कैसे खेले और फिर क्या उम्मीद करें।

उन्होंने आगे कहा, श्श्मुझे उम्मीद है कि वह साउथ अफ्रीका में एक बड़ी सीरीज चाहते हैं। वह अच्छे फॉर्म में हैं। मुझे लगता है कि अगर भारत यहां जीतना चाहता है तो उनकी बड़ी भूमिका होने वाली है। उसे एक अच्छी सीरीज खेलनी होगी।

 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की टेस्ट टीमरू रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद . सिराज, मुकेश कुमार, मो. शमी’, जसप्रित बुमरा (वीसी), प्रसिद्ध कृष्णा।

Related Post