Sun. Jun 23rd, 2024

ICC की नई रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव सहित इन खिलाड़ियों ने लगाई लंबी छलांग, जाने

ICC, नई दिल्ली : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के लिए आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग भी जारी कर दी गई है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इस बीच बड़ी बात ये है कि अभी भारतीय टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव का जलवा बरकरार है, वहीं पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान काफी पीछे छूट गए हैं। इतना ही नहीं पिछले कुछ समय से टी20 में शानदार बल्लेबाजी कर रहे रिंकू सिंह ने भी जबरदस्त छलांग लगाई है।

सूर्यकुमार यादव को रेटिंग में दस अंकों का फायदा, रैंकिंग में नंबर वन

आईसीसी की ओर से जारी की गई टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव को दस रेटिंग का फायदा हुआ है। इससे पहले जब पिछले सप्ताह रेटिंग जारी की गई थी, तब उनकी रेटिंग 855 की थी, जो अब बढ़कर 865 की हो गई है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 36 बॉल पर 56 रन बनाए थे। इसका फायदा उन्हें मिला है। वहीं दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान हैं, जो अब सूर्यकुमार यादव से काफी पीछे रह गए हैं। रिजवान की रेटिंग अब 787 की है। यानी सूर्यकुमार यादव को अभी फिलहाल तो नंबर एक की कुर्सी से हटाने वाला कोई बल्लेबाज नजर नहीं आता।

Icc आईसीसी रैंकिंग में टॉप 5 में इन बल्लेबाजों ने भी बनाई जगह

सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद रिजवान के बाद तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम हैं। इससे पहले एडन मारक्रम 756 की रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर थे। उनकी रेटिंग में तो कुछ इजाफा हुआ है, लेकिन हैं अभी भी तीसरे ही स्थान पर। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम 734 की रेटिंग के साथ चौथे पायदान पर हैं। साउथ अफ्रीका के ही राइली रूसो 695 की रेटिंग के साथ नंबर पांच पर हैं।

 

इन ​बल्लेबाजों को मिला टॉप 10 में स्थान
इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डेविड मलान 691 की रेटिंग के साथ नंबर छह पर बने हुए हैं। इस बीच टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड सातवें स्थान पर बने हुए हैं। इससे पहले गायकवाड की रेटिंग 688 थी, जो अब 691 हो गई है। सीरीज के दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खराब तबियत के कारण गायकवाड नहीं खेल सके थे। साउथ अफ्रीका के रीजा हेंड्रिक्स 674 की रेटिंग के साथ आठवें और इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर 666 की रेटिंग के साथ नौवें स्थान पर हैं। वहीं दसवें स्थान पर न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स हैं, जिनकी रेटिंग 649 की है।

रिंकू सिंह की टॉप 100 में एंट्री, सीधे 59वें स्थान पर आए
इस बीच खास बात ये है कि टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों में शुमार होने वाले युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह की टॉप 100 में एंट्री हो गई है। रिंकू सिंह सीधे 59वें स्थान पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग 464 की है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने तेजतर्रार आक्रामक अर्धशतक जड़ा है। ये उनका टी20 इंटरनेशनल में पहला अर्धशतक है। इसका फायदा उन्हें टी20 की नई रैंकिंग में होता हुआ नजर आ रहा है। आने वाले वक्त में वे और भी आगे जा सकते हैं। भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा और आखिरी मुकाबला 14 दिसंबर को खेला जाएगा।

Related Post