Sat. Aug 13th, 2022
tiffin service business

नई दिल्ली। नेटवर्क

अगर आप अपना बिजनेस शुरू करने की सोच रहे है और कोई अच्छा आइडिया नहीं मिल रहा है तो ये खबर आपके लिये जरूरी है। आज के समय में टिफिन सर्विस बिजनेस Tiffin Service Business शहरों और कस्बों में तेजी से चल रहा है। कम लागत में ज्यादा मुनाफा इस बिजनेस से लोग कमा रहे है। एक ऐसा बिजनेस आइडिया जो महज हजारों रुपए की लागत से शुरू होगा।

प्रति माह लाखों की हो सकती कमाएं

मात्र एक हजार से शुरू कर के इस बिजनेस से प्रति माह लाखों तक कमा सकते है। यह एक बेहतरीन बिजनेस प्लान है, लेकिन लागत बहुत कम है। अगर आप भविष्य में इसे अच्छे से फैलाना चाहते हैं तो इस बिजनेस को बहुत बड़ा बनाया जा सकता है और लाखों से ज्यादा की कमाई की जा सकती है.

क्या है टिफिन सर्विस बिजनेस what is tiffin service business

आज के समय में टिफिन सर्विस बिजनेस Tiffin Service Business तेज से चल रहा है। इस में घर की महिलाएं भी इस बिजनेस को शुरू कर सकती हैं। इसकी शुरुआत आप अपने घर से ही कर सकते हैं। खाना बनाकर या किसी होटल से संपर्क करके मांग के अनुसार सरकारी ऑफिसों और कंपनियों में लेबर के लिये टिफिन की सर्विश दे सकते है।

अच्छी डिमांड है टिफिन सर्विस बिजनेस की There is good demand for tiffin service business

आजकल हर शहर में कई छात्र और नौकरीपेशा लोग रहते हैं, जो खुद खाना नहीं बना पाते हैं, इसलिए उन्हें टिफिन सर्विस की जरूरत होती है। ऐसे में आप उन लोगों की मांग को पूरा करने के लिए टिफिन सर्विस का बिजनेस शुरू कर सकते हैं. माना जाता है कि इस धंधे में माउथ पब्लिसिटी ज्यादा सफल होती है। टिफिन सर्विस बिजनेस आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें–रोजाना 50 रुपये निवेश करके बन सकते हैं मालामाल, जानें क्या है फार्मूला

दस हजार से शुरू हो सकता है बिजनेस

इस बिजनेस की खास बात यह है कि इसके लिए आपको किसी बड़ी जगह की जरूरत नहीं है बल्कि आप इसे अपने घर के किचन से भी शुरू कर सकते हैं। शुरुआत में इसे 8000 से 10,000 रुपये तक शुरू किया जा सकता है। साथ ही इसकी कीमत आप पर निर्भर करती है कि आप इसे कितने पैसे से शुरू करना चाहते हैं। जैसे-जैसे आपका प्रचार बढ़ता है, आपकी आय दोगुनी होने में देर नहीं लगेगी।

ये भी पढ़ें—पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी लेकर प्रतिदिन कमाएं हजारों, जानें आवेदन की प्रक्रिया

अगर लोगों को आपका खाना पसंद आता है तो आप हर महीने 1 से 2 लाख रुपए कमा सकते हैं। आजकल कई महिलाएं इस बिजनेस को घर से कर रही हैं और अच्छी कमाई कर रही हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए इसकी मार्केटिंग आसानी से की जा सकती है। आप फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपना खुद का पेज बना सकते हैं। वहां बहुत अच्छी प्रतिक्रियाएं हैं।