Wed. Aug 10th, 2022
Anganwadi Recruitment 2022 :

10 वीं व 12वीं पास महिलाओं को ग्राम पंचायत में आंगनवाडी के पदों पर हजारों की भर्ती निकली है। जिसमें आंगनबाडी कार्यकर्ता, आंगनबाडी सहायिका और इसके अलावा आशा सहयोगिनी के पदों पर भर्ती होनी है।

सिंगल लड़कियों से मिलें ऑनलाइन, अभी करें सर्च

महिला एवं बाल विकास विभाग यानि राजस्थान ने आंगनबाडी कार्यकर्ता, आंगनबाडी सहायिका और इसके अलावा आशा सहयोगिनी के पदों पर बंपर भर्ती ली गई है। इसके अलावा, अधिक जानकारी के लिए आंगनवाड़ी भर्ती 2022 अधिसूचना देखें।

पदों की संख्या – 1033 पद

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता 161 पद
आंगनवाड़ी सहायक 872 पद

ये भी पढ़ें—बैंक का BC सेवा ग्राहक केंद्र खोलकर प्रतिदिन कमाए हजारों

वैकेंसी डिटेल्स
1033 पदों पर निकाली भर्ती प्रक्रिया के तहत राजस्थान के झुंझुनू, अजमेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, कोटा, भरतपुर, चुरु और नागौर में आंगनवाड़ी वर्कर के 161 पद और आंगनवाड़ी असिस्टेंट के 872 पद सहित कुल 1033 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता
राजस्थान में आंगनवाड़ी वर्कर और आंगनवाड़ी असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड कक्षा 10वीं या 12वीं पास होना चाहिए।

ये भी पढ़ें –  यूपी में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों की इन जिलों में होगी तीस हजार भर्तियां

आयु सीमा
1033 पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, अनुसूचित जाति, जनजाति, विधवा, तलाकशुदा और विशेष उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 45 साल होगी।

सिलेक्शन
उम्मीदवारों का सिलेक्शन 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में प्राप्त अंकों की मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

कैंडिडेट को इन पदों पर आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा।

ये भी पढ़ें – इस राज्ये में आंगनबाड़ी में वर्कर्स व हेल्पर्स के कई पदों पर निकली भर्ती

10 जून 2022 से शुरू होगा। जबकि आवेदन करने की तीन आखिरी तारीखें हैं। (आवेदन पत्र का लिंक नीचे दिया गया है।) जबकि अजमेर, नागौर, चुरू, भरतपुर, कोटा, श्रीगंगा नगर और अलवर . के रिक्त पदों के लिए

ऑफलाइन आवेदन यानि ऑफलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून, 2022 है।

जबकि हनुमानगढ़ में भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 जून 2022 है. वहीं, झुंझुनू के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 04 जुलाई, 2022 है।

ये भी पढ़ें-

सरकार साल में देगी 2 मुफ्त गैस सिलेंडर, सूची में ऐसे चैक करें अपना नाम

सरकार दे रही सिलाई मशीन सहित दस हजार का अनुदान, अभी करें आवेदन