shubman gill : शुभमन गिल ने जब से जर्सी नंबर 77 पहनी जब से बना रहे रिकॉर्ड

shubman gill

shubman gill : नई दिल्ली :  शुभमन गिल ने अपनी जर्सी नंबर 77 होने के पीछे का भी कारण बताया। गिल ने कहा, “मैं अंदर-19 विश्व कप के दौरान नंबर 7 चाहता था लेकिन यह उपलब्ध नहीं था इसीलिए मैंने जर्सी नंबर 77 लिया।” बता दें कि shubman gill शुभमन गिल वनडे क्रिकेट में भारत के लिए साल 2023 में शानदार फार्म में चल रहे हैं।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

shubman gill ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 अब अपने निर्णायक दौर में पहुंच गया है।

 

भारतीय टीम ने विश्व कप के शुरुआती 6 मैचों में से सभी में जीत दर्ज की है। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल इस विजेता टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। शुभमन गिल साल 2023 में जबरदस्त फ़ॉर्म से गुजर रहे हैं। अब टीम इंडिया के स्टाइलिस्ट बल्लेबाज शुभमन गिल ने विश्व कप 2023 के दौरान स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के बारे में बड़ा खुलासा किया है।

विराट कोहली का इस बार जन्मदिन का केक 70,000 दर्शकों के बीच में कटेगा, इस लिये

shubman gill
shubman gill

विराट फेवरेट लेकिन सचिन आइडियल

 

शुभमन गिल shubman gill ने बातचीत में खुलासा किया कि, “विराट भाई मेरे वर्तमान फेवरेट क्रिकेटर हैं। वहीं, जब मैं बड़ा हो रहा था तो मेरे क्रिकेट आइडियल सचिन तेंदुलकर सर थे।” इसके अलावा, शुभमन गिल ने अपनी जर्सी नंबर 77 होने के पीछे का भी कारण बताया। गिल ने कहा, “मैं अंदर-19 विश्व कप के दौरान नंबर 7 चाहता था लेकिन यह उपलब्ध नहीं था इसीलिए मैंने जर्सी नंबर 77 लिया।” बता दें कि शुभमन गिल वनडे क्रिकेट में भारत के लिए साल 2023 में शानदार फार्म में चल रहे हैं।

 

गिल ने पाकिस्तान के खिलाफ किया वर्ल्ड कप डेब्यू

 

बता दें कि विश्व कप 2023 की चार पारियों में शुभमन गिल ने 104 रन बनाए हैं। शुभमन गिल डेंगू पॉजिटिव होने के कारण 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट की शुरुआती मैच में नहीं खेल पाए थे। इसके बाद शुभमन गिल ने 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप डेब्यू किया। हालांकि, गिल ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में सिर्फ 14 रन ही बनाए। वहीं, शुभमन गिल ने पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ अगले मैच में शानदार 53 रनों की पारी खेली थी।