Sat. Aug 13th, 2022
sbi bank

नई दिल्ली। नेटवर्क

भारतीय स्टेट बैंक SBI ने सभी खाताधराकों को अलर्ट किया है। बैंक ने एक ट्वीट किया है। ट्वीट में बैंक ने अपने खाताधारकों को 31 मार्च 2022 के पहले पैन-आधार कार्ड को लिंक करने के लिए नोटिस किया है। बैंक ने कहा है कि इस अवधि तक यह काम नहीं करने वाले ग्राहकों की बैंकिंग सेवा बंद हो सकती है। इससे उनका बड़ा नुकसान हो सकता है।

इनकम टैक्स नियमों के अनुसार पैन को आधार कार्ड से लिंक करना अब जरूरी कर दिया गया है। ऐसी स्थिति में अगर कोई अपने पैन को आधार से लिंक नहीं कराया है तो उसका पैन कार्ड अमान्य हो जाएगा।

एसबीआई ने ग्राहकों को इस बड़ी असुविधा से बचाने के लिए अलर्ट जारी कर कहा है कि आप जल्द-से-जल्द अपने पैन कार्ड और आधार कार्ड लिंक करा लें. ऐसा नहीं करने पर बैंक अमान्य पैन कार्ड की वजह से आपकी बैंकिंग सेवाएं बंद कर देगा। इसलिए 31 मार्च से पहले यह काम जरूर निपटा लें।

पैन कार्ड धारकों के काम की खबर, 31 मार्च तक करें ये काम नहीं लगेगा दस हजार का जुर्माना

पैन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक करने की डेडलाइन पहले 30 सितंबर 2021 थी. लोगों की सुविधा के लिए इसे बाद में सरकार ने बढ़ाकर 31 मार्च 2022 कर दिया है। इसका मतलब है कि अगर आपने इस अवधि तक अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं कराया तो आपकी बैंकिंग सेवाएं ठप हो जाएंगी। अगर आपने अभी तक पैन और आधार नहीं लिंक किया है तो जानते हैं पैन कार्ड और आधार को लिंक करने के तरीके के बारे में।