मंगल. जुलाई 23rd, 2024

PNB बैंक में निकाली भर्ती, 12वीं पास कर सकते है आवेदन

नई दिल्ली। नेटवर्क

12वीं पास के लिये ​पंजाब नेशनल बैंक मेंद कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। बैंक ने रिक्त पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। 12वीं पास उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इस भर्ती के तहत चपरासी के 21 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। भर्ती के द्वारा चयनित उम्मीदवारों को चंपारण की अलग-अलग शाखाओं में नियुक्त किया जाएगा। इस भर्ती के तहत इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइटwww.pnbindia.com पर जाकर के आवेदन कर पाएंगे।

उम्मीदवार 21 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 12वीं पास का प्रमाण पत्र होना आवश्यक है इसके अलावा उन्हें अंग्रेजी पढ़ना और लिखना भी आना चाहिए।


योग्यता
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास 1 जनवरी 2022 तक किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री नहीं होनी चाहिए. 12वीं कक्षा से अधिक योग्यता वाले उम्मीदवार के आवेदन को निरस्त किया जाएगा।


उम्र
उम्मीदवारों की उम्र 18 से लेकर के 24 वर्ष के बीच में होनी चाहिए. एससी/एसटी उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 और ओबीसी को 3 वर्ष की विशेष छूट दी जाएगी. इस भर्ती के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन कक्षा 10 और 12 में प्राप्त अंको के हिसाब से किया जाएगा।


उम्मीदवारी को भरे हुए फॉर्म के साथ शैक्षणिक योग्यता, जन्म तिथि, मतदाता कार्ड, पैन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, डोमिसाइल सर्टिफिकेट आदि दस्तावेजों की फोटोकॉपी अटैच करनी होगी. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट मुख्य प्रबंधक, पंजाब नेशनल बैंक, मंडल कार्यालय, उज्ज्वल कॉम्प्लेक्स, चांदमारी, मोतिहारी, पूर्वी चंपारण – 845401 पर भेजने होंगे।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *