Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने बताया किस प्लान के साथ जीते अबतक के मैंच, फैंस हुए गदगद

Rohit Sharma

नई दिल्ली: Rohit Sharma : भारतीय टीम ने अब तक खेले गए हर मैच को जीता है. नीदरलैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने उस राज के बारे में बताया, जिसने टीम को इस तरह लगातार मैच जिताने में मदद की. वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया और लगातार 9 लीग मैच जीतकर 18 अंकों के साथ टेबल टॉपर बनी हुई है.

क्या बोले रोहित शर्मा

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

नीदरलैंड को 160 रनों से हराने के बाद कप्तान रोहित शर्मा की खुशी का ठिकाना नहीं था. ये पहला मौका है, जब भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में लगातार 9 लीग मैच जीते हैं. इस बड़ी जीत के बाद Rohit Sharma ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, “शुरुआत से ही हम एक वक्त पर एक गेम के बारे में सोच रहे थे और उसमें अच्छा कर रहे थे.

rohit sharma
rohit sharma

हम पहले से ही आगे के बारे में नहीं सोचना चाहते थे, क्योंकि ये लंबा टूर्नामेंट है. हमारे लिए ये जरूरी था कि हम एक मैच पर ध्यान लगाएं और उसे अच्छे से खेलें. सभी ने यही किया. आप अलग वेन्यू और अलग कंडीशन में खेलते हैं, तो आपको उसी हिसाब से खेलना पड़ता है और हमने वही किया. हमने जिस तरह से 9 मैचों में खेला, उससे हम सभी बहुत खुश हैं.”

 

रोहित शर्मा ने आगे बताया, “हमें हर मैच में जीत मिली, क्योंकि अलग-अलग लोगों ने अलग-अलग वक़्त पर अपना काम किया. ये टीम के लिए अच्छे संकेत होते हैं जब सभी ज़िम्मेदारी लेना चाहते हैं और टीम के लिए काम करना चाहते हैं. हालांकि हमने भारत में बहुत क्रिकेट खेला है और कंडीशन जानते हैं, फिर भी जब अलग विरोधी टीम से अलग कंडीशन में खेलते हैं, तो ये अलग चैलेंज होता है. हमने कंडीशन को अच्छी तरह परखा. हमने चार मैचों में रच चेज के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की और फिर हमें पहले बल्लेबाज़ी करके बोर्ड पर टोटल लगाना था. फिर पेसर्स ने स्पिनर्स के साथ मिलकर अपना नाम काम किया.”

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भारत की टक्कर

भारत ने लीग स्तर पर खेले गए सभी 9 मैच जीतकर इतिहास रचा. मगर, अब टीम इंडिया के लिए आगे का सफर इतना आसान नहीं होने वाला है. 15 नवंबर को टीम इंडिया वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. इसके बाद 19 नवंबर को फाइनल होना है. ऐसे में अब Rohit Sharma एंक कंपनी के लिए ये बड़ा मौका है, जब वह आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करके टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताए और भारतीय फैंस को नायाब तौहफा दें.