Sun. Jun 23rd, 2024

Rishabh pant update : ऋषभ पंत को टीम में वापसी को लेकर आया बड़ा अपडेट, फैंस हुए निराश

Rishabh pant update
Rishabh pant update

Rishabh pant update :  नई दिल्लीः सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबज और विकेटकीपर ऋषभ पंत अब धीरे-धीरे रिकवर हो रहे हैं। माना जा रहा है कि ऋषभ पंत जल्द ही स्वस्थ होकर मैदान पर खेलने लायक हो जाएंगे, जिससे पहले वे प्रैक्टिस भी करते नजर आते हैं।

उनकी स्वास्थ्य में सुधार को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि वे मैदान पर जल्द वापसी कर सकते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ अड़चन भी हैं। काफी दिनों से चर्चा है कि पंत इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज में वापस कर सकते हैं।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

यह जिक्र काफी दिनों से चल रहा है, जिन्हें मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर माना जा रहा है। क्या आपको पता है कि स्वस्थ होने क बाद भी ऋषभ पंत की वासपी में अड़ंगा लग सकता है। आप सोच रहे होंगे कि ऐसी क्या वजह होगी जो ऋषभ पंत की वापसी में मुसीबत बनेंगी, जिससे आपको विस्तार से जानना होगा।

इस खिलाड़ी की वजह से पंत की वापसी मुश्किल

अगले साल जनवरी में भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरिज खेलेगी, जिससे पहले सभी को उम्मीद है कि उनके चहेता खिलाड़ी ऋषभ पंत वापसी कर सकता है। लेकिन अब उनकी वापसी में केएल राहुल का लगातार टीम के साथ जुड़ा रहना व शानदार प्रदर्शन करना दिक्कत पैदा कर सकता है।

अगर ऐसा हुआ तो फिर भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर होगी। केएल राहुल का साल 2023 में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन रहा है। केएल राहुल को मौका देना इसलिए भी जरूरी होगा कि वे विकेटकीपिंग के साथ-साथ शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं।

आईसीसी वर्ल्ड कप में ऐसी विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी कर रहें कि लगता नहीं उन्हें रिप्लेस किया जाएगा। इतना ही नहीं केएल राहुल ने अपने शानदार प्रदर्शन रोहित शर्मा का दिल भी जीत रखा है।

प्लेइंग इलेवन में अच्छा संतुलन पैदा करते हैं राहुल

भारतीय टीम के बढ़िया खिलाड़ी में गिने जाने वाली केएल राहुल टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अच्छा तालमेल बना रहे हैं। उनके टीम में होने से एक गेंदबाज और अतिरिक्त गेंदबाज को खिलाने का मौका रहता है। इतना ही नहीं वह किसी भी नंबर पर बल्लेबाज करने में फिट नजर आते हैं। इसलिए राहुल ऋषभ पंत की वापसी के लिए खतरा बन सकते हैं।

Related Post