Fri. Jun 21st, 2024

संभल न्यूज, नकली करेंसी बनाने का आरोपी गिरोह का सरगना पुलिस ने किया गिरफ्तार

sbl news

संभल। पुलिस ने एक मामले में नकली करेंसी बनाने के आरोपी आगरा निवासी गिरोह के सरगना को गुन्नौर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के पास से नकली नोट, नोट छापने का कागज और प्रिंटर आदि सामान बरामद किया है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

पुलिस ने पकड़े गए आरोपी का चालान कर कोर्ट से रिमांड पर ले लिया। रिमांड पर लेने के बाद पुलिस पकड़े गए आरोपी गिरोह से सरगना से गहनता से पूछताछ कर रही है। पुलिस आरोपी से पूछताछ करने के बाद संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर नकली नोट व इस गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर सकती है।

गुन्नौर थाना पुलिस ने गुरूवार को आगरा जिले के बमरौली निवासी नीरज बघेल के घर छापेमारी की। पुलिस ने वहां से नकली नोट बनाने वाले गिरोह के सरगना सिघावली निवासी योगेश उर्फ करूआ को जाली नोट बनाते समय गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से आठ हजार रुपये नकली करेंसी, दो प्लेन पेपर पर 200 रुपये छपे दो नोट, एक प्रिंटर और नोट छापने वाले 15 सादा पेपर बरामद किए।

 

पुलिस आरोपी व मौके से बरामद नकली नोट और अन्य सामान को थाने ले आई। सीओ आलोक सिद्धू ने बताया कि नकली नोट बनाने वाले गिरोह के सरगना योगेश उर्फ कलुआ को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

इस गिरोह में शामिल सुखवीर, नीरज, राजेन्द्र, योगेन्द्र, सचिन, मनोज और नरेंद्र को 9 दिसंबर को गुन्नौर से गिरफ्तार किया था। उस समय आरोपी गुन्नौर क्षेत्र में नकली नोट खपाने के लिए पहुंचे थे। गिरोह का सरगना योगेश उर्फ कलुआ भागने में सफल रहा था। दस दिसंबर को गिरोह का एक और सदस्य सोनू भी पुलिस ने दबोच लिया था।

 

नकली नोट बनाकर गिरोह के सदस्यों से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में सप्लाई कराता था। थाना प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि आरोपी को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे 14 दिन की डिमांड पर ले लिया गया है। रिमांड पर लेने के बाद आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post