Sun. Jun 23rd, 2024

IND vs SA : द.अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली से गेंदबाजी कराने का बनाया प्लान, राहुल द्रविड़ ने बताई वजह

Rahul Dravid
Rahul Dravid

IND vs SA  :नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस पर से पर्दा उठाया. द्रविड़ से जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में छठे गेंदबाज को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने मजाक में कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में जरूरत पड़ने पर वो कोहली के छठे गेंदबाजी विकल्प के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं.

हार्दिक पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ मैच में गेंदबाजी करते वक्त चोटिल हो गए थे और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था. तब उनके ओवर की बची तीन गेंद कोहली ने ही फेंकी थी. उन्होंने इन तीन गेंदों पर 2 ही रन दिए थे. श्रीलंका के खिलाफ़ मिली हालिया जीत में भी फ़ैन्स विराट से गेंदबाजी कराने की मांग कर रहे थे.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच महामुकाबला के दौरान खलल ना डाल दे कहीं मौसम, जाने

हालांकि, अब ये साफ हो गया कि पंड्या विश्व कप में नहीं खेलेंगे. ऐसे में टीम इंडिया के सामने छठे गेंदबाज का विकल्प नहीं होना बड़ी चिंता है. खुद कोच द्रविड़ भी इस बात को जानते हैं. लेकिन, प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब उनसे छठे गेंदबाज के विकल्प को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने माहौल को हल्का रखने के लिए विराट कोहली का नाम ले दिया.

विराट कोहली खतरनाक इनस्विंग गेंदबाज हैं : द्रविड़

राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हकीकत ये है कि हमारे पास कोई अच्छा छठा बॉलिंग ऑप्शन नहीं है. (मज़ाकिया अंदाज़ में) हां, हमारे पास जरूर एक खतरनाक इनस्विंग गेंदबाज (विराट कोहली) है. मैं चाहूंगा विराट 1-2 ओवर गेंदबाजी करे. दर्शक भी पिछले मैच में मांग कर रहे थे कि उनसे गेंदबाजी कराई जाए. हमने पिछले मैच में भी विराट को एक ओवर देने वाले थे.

 

‘बिना छठे गेंदबाज के भी हम अच्छा खेले हैं’

द्रविड़ ने आगे कहा कि जरूरत पड़ी तो सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा भी बॉलिंग कर सकते हैं. हालांकि, कोच ने ये भी कहा कि टीम ने छठे गेंदबाज के विकल्प के बिना भी विश्व कप में पिछले कुछ मुकाबलों में अच्छी गेंदबाजी की है. द्रविड़ ने इस पर हार्दिक की कमी का ज़िक्र भी किया. “आप सही कह रहे हैं. हार्दिक हमें छठे गेंदबाज का विकल्प देते थे. पर आप जानते हैं, हमने पिछले 4 मैच में बिना छठे गेंदबाज के खेले हैं. वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ सीरीज़ में भी हमने कुछ मैच बिना छठे गेंदबाज के खेले थे. इनमें से मोहाली और इंदौर के मैच में हमने जीत दर्ज की थी. इन दोनों मुकाबलों में हम पांच गेंदबाजों से खेले थे.

भारतीय हेड कोच ने आगे कहा, “हम इस चुनौती से अच्छे से निपटे हैं. हमारे पास आने वाले मैच में भी शायद वो छठा बॉलिंग ऑप्शन ना रहे. पर टीम ने इसका अच्छे से सामना किया है. मुझे लगता है हमने इस विकल्प के बिना भी विश्व कप में अच्छा ही प्रदर्शन किया है.”

Related Post