मंगल. जुलाई 23rd, 2024

UPTET परीक्षा में ब्लूटूथ डिवाइस से नकल करने की फिराक में था मुन्ना भाई, कान से डिवाइस निकालने के लिये अस्पताल भेजा

अमेठी। नेटवर्क

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) में ब्लूटूथ डिवाइस के जरिए प्रश्न पत्र हल करने की कोशिश धरी रह गयी जब कक्ष निरीक्षकों ने बुदबुदाते देख शक के आधार पर उसकी तलाशी ली और कान में सलीके से लगाये गये इलेक्ट्रानिक उपकरण को खोज निकाला। बाद में नकलची को ब्लूटूथ डिवाइस निकालने के लिये अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने ब्लूटूथ उपकरण को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

मामला अमेठी के एक परीक्षा केन्द्र का है। खबरों के अनुसार अमेठी में शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए प्रतष्ठिति वद्यिालय शिव प्रताप इंटर कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षकों द्वारा तलाशी ली जा रही थी कि एक अभ्यर्थी के पास ब्लूटूथ डिवाइस पाई गई। बताया जा रहा है कि ब्लूटूथ डिवाइस के जरिए वह युवक नकल करने के फिराक में था। युवक की पहचान गिरिजा पाठक निवासी बड़गांव थाना संग्रामपुर के रूप में हुई है। ब्लूटूथ डिवाइस को कान में इस तरह फिट किया गया था कि सामान्य रूप से देखने में उसे पकड़ा नहीं जा सकता था।

हालांकि कक्ष निरीक्षकों की सजगता से युवक धरा गया और ब्लूटूथ डिवाइस निकालने के लिये उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजा गया। फिलहाल हाईटेक तरीका उसके दिमाग में कैसे आया यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा। जिले में यूपीटीईटी परीक्षा की पहली पाली में सात हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल किये गये है। उपजिलाधिकारी संजीव मौर्य ने बताया कि यूपीटीईटी के लिये बनाये गये परीक्षा केन्द्रों में से एक में एक बच्चे के कान में ब्लू टूथ डिवाइस मिला है। डिवाइस निकलवाने उसे सीएचसी भेजा गया है।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post