Mausam : मुरादाबाद, अमरोहा, संभल सहित कई जिलों में इतने दिनों तक होगी बारिश

mausam

Mausam Live: यूपी कई मुरादबाद, अमरोहा, रामपुर, संभल सहित कई जिलों में आने वालों दिनों में तेज बारिश होने की संभवाना है. जनपदों में बारिश नहीं होने के बाद अब लोग अगस्त से आस लगाए बैठे हैं. खासतौर से धान की खेती प्रभावित होने से किसान बेहद चिंतित हैं.

मौसम विज्ञानियों के अनुसार नौ अगस्त तक कई जगह बारिश की संभावना है. अभी तक पश्चिमी यूपी के जनपदों में बारिश का ज्यादा असर देखने को मिला है, जबकि पूर्वांचल और मध्य उत्तर प्रदेश में उम्मीद के मुताबिक बादल नहीं बरसे हैं. ऐसे में प्रदेश में आधे से ज्यादा जिलों में सूखे का संकट गहरा सकता है. इस बीच मौसम विभाग ने अब प्रदेश में एक बार फिर मानसून के सक्रिय होने की बात कही है.

यह बारिश जलवायु के बदलते मौसम का एक हिस्सा है और लोगों को अपनी सुरक्षा के साथ-साथ सड़कों पर सतर्क रहने की सलाह दी जाती है. बारिश के कारण होने वाली किसी भी खराबी को जल्द से जल्द सरकारी अधिकारियों को सूचित करना एवं उनकी निरीक्षण में सहायता करना महत्वपूर्ण है. स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जारी किए गए सार्वजनिक सूचनाओं का पालन करना भी महत्वपूर्ण है. सभी लोगों से अनुरोध है कि वे बारिशी समय में सतर्क रहें और अपनी सुरक्षा को प्राथमिकता दें.

इन जिलों में भी मध्यम से तेज बारिश की संभावना

बरेली, बिजनौर, बुलंदशहर, चित्रकूट, इटावा, फतेहपुर, फिरोजाबाद, हमीरपुर

शुक्रवार को इन जिलों में मध्यम से तेज बारिश

अलीगढ़, अमरोहा, औरया, बदायूं, बांदा, आगरा

कई जिलों में तेज बारिश और बिजली गिरने की संभावना

यूपी में बारिश के साथ आने से मौसम सुहाना हो गया है. बीती रात को कई इलाकों में बारिश के कारण आम जनता को बढ़ती गर्मी से राहत मिली है, लेकिन इसके बाद उमस ने लोगों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. फिर भी अभी एक कुछ दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. शुक्रवार को भी कई जिलों में तेज बारिश और बिजली गिरने की संभावना है. लखनऊ, गाजियाबाद, नोयडा और समीपवर्ती जिलों में नौ अगस्त तक बारिश होगी.